भदोही काशी समेत यूपी के 15 रेलवे स्टेशनों की बदलेगी तस्वीर, पीएम मोदी कल देंगे 4195 करोड़ का तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1811712

भदोही काशी समेत यूपी के 15 रेलवे स्टेशनों की बदलेगी तस्वीर, पीएम मोदी कल देंगे 4195 करोड़ का तोहफा

Amrit Bharat Station Scheme :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अगस्त को उत्तर रेलवे के 71 स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे. स्टेशनों के पुनर्विकास की कुल लागत 4195 करोड़ रुपये से अधिक होगी. इसमें यूपी के काशी भदोही समेत 15 रेलवे स्‍टेशनों का कायाकल्‍प होगा. 

Bhadohi railway station

Amrit Bharat Station Scheme : अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत उत्तर रेलवे के 144 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अगस्त को उत्तर रेलवे के 71 स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे. स्टेशनों के पुनर्विकास की कुल लागत 4195 करोड़ रुपये से अधिक होगी. इसमें यूपी के काशी भदोही समेत 15 रेलवे स्‍टेशनों का कायाकल्‍प होगा.  

यूपी के इन स्‍टेशनों की सूरत बदलेगी 
जानकारी के मुताबिक, लखनऊ मंडल के कुल 44 रेलवे स्टेशनों को अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत विकास के लिए चुना गया है. प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ मंडल पर 15 स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे. इन 15 स्टेशनों में अमेठी, दर्शन नगर, बाराबंकी जंक्शन, भदोही, जौनपुर जंक्शन, शाहगंज जंक्शन, जंघई जंक्शन, उतरेठिया जंक्शन, प्रतापगढ़ जंक्शन, प्रयाग जंक्शन, फूलपुर, रायबरेली जंक्शन, सुल्तानपुर जंक्शन, उन्नाव जंक्शन और काशी जंक्शन शामिल हैं. 

भदोही में सुविधाओं का था अभाव 
अगर भदोही रेलवे स्‍टेशनकी बात करें तो यहां मूलभूत सुविधाओं का अभाव था. कालानी निर्यातक जिला होने के चलते यहां देश विदेश से निर्यातकों का आना जाता लगा रहता है. विदेशी व्‍यापारी बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद रेलवे मार्ग से ही भदोही पहुंचते हैं. लेकिन सुविधाओं के अभाव में लोग यहां यात्रा करने से कतराने लगे हैं. 

22 करोड़ की लागत से होगा कायाकल्‍प  
ऐसे में भदोही रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक स्वरूप में विकसित किया जाना जरूरी है. यही वजह है कि भदोही रेलवे स्‍टेशन को अमृत भारत योजना में शामिल किया गया है. इस योजना के तहत 22 करोड़ की लागत से भदोही रेलवे स्‍टेशन में अत्‍याधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी.  

Watch: अतीक की मौत के बाद भी करेली में नहीं बदले हालात, युवक पर बमबाजी का live Video आया सामने

Trending news