Propose Day 2024: वैलेंटाइन वीक में न करें ये गलतियां, अपनाएं ये तरीके खुश हो जाएगा पार्टनर
Advertisement

Propose Day 2024: वैलेंटाइन वीक में न करें ये गलतियां, अपनाएं ये तरीके खुश हो जाएगा पार्टनर

Propose Day 2024: रोज डे की अगली सुबह 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है. इस दिन अपने पार्टनर के प्रति अपने प्यार का इजहार किया जाता है. इस दिन प्यार का इजहार करने के लिए किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए

Propose Day 2024

Propose Day 2024: 7 फरवरी यानी आज से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो रही है. वैसे देखा जाए 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तर चलने वाले इस प्यार के सप्ताह में हर कपल खुश नजर आता है. इस प्यार के त्योहार का पहला दिन यानी 7 फरवरी से शुरू होता है जिसे रोज डे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे को गुलाब देकर प्यार की निशानी देते है. 

रोज डे की अगली सुबह 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है. इस दिन अपने पार्टनर के प्रति अपने प्यार का इजहार किया जाता है. इस दिन प्यार का इजहार करने के लिए किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए, जिससे की आपके प्रपोज से आपका चाहने वाला इंप्रेस हो जाए. आइए जानते हैं. 

जल्दबाजी न करें
अक्सर जल्दी में किए हुए काम बिगड़ जाते है, इसलिए प्यार का इजहार करने में जल्दबाजी कभी न करें. पहले अपने पार्चनर के लिए अपनी फीलिंग्स को अच्छी तरह से समझें और फिर जब आप पूरी तरह से तैयार हों, तब इजहार करें.

गलत शब्दों का प्रयोग
कहते है बंदूक से निकली गोली और मुंह से निकली बोली कभी वापिस नहीं होती, इसलिए जो भी कहें सोच समझ कर कहें. आगर आपने सब कुछ अच्छा कहा हो पर एक भी बीत गलत कह देंगे तो प्यार बढ़ने की जगह रिश्ते में खटपट बढ़ सकती है. 

गलत समय और जगह
अपने प्यार का इजहार करने के लिए सबसे पहले सही जगह और सही समय का चुनाव करे. प्यार का इजहार हो या और कोई काम जगह और समय हमेशा मैटर करता है. इसलिए गलत समय और जगह पर किया गया इजहार रिश्ते को शुरू होने से पहले ही ब्रेक लगा सकता है. हमेशा समय और जगह देखकर प्यार का इजहार करें. 

हर प्राब्लम में दे साथ
अपने पार्टनर की फीलिंग्स की हमेशा कदर किया करें. कभी भी उसे तुम्हारी ओर से ऐसा फील न हो कि वह तुम्हारें लिए इम्पोर्टेंट नहीं है. अपना प्यार जताने के लिए कभी भी ज्यादा बाते न करें बल्कि प्यार पार्टनर की हर प्राब्लम उसका साथ देकर प्यार निभाए. 

यह भी पढ़े - Propose Day 2024: इज़हार-ए-इश्क़ के लिए मशहूर शायरों के शेर का लें सहारा, जिंदगी भर के लिए बन जाएगी बात

Trending news