Munawwar Rana: जानेमाने शायर मुनव्वर राणा की अभी भी तबीयत खराब, ICU में कराए गए भर्ती, अगले 72 घंटे हैं नाजुक
Advertisement

Munawwar Rana: जानेमाने शायर मुनव्वर राणा की अभी भी तबीयत खराब, ICU में कराए गए भर्ती, अगले 72 घंटे हैं नाजुक

Lucknow News: शायर और कवि मुनव्वर राना की एकाएक तबीयत खराब हो गई. फिलहाल उनका लखनऊ के अपोलो अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. अस्पताल के आईसीयू में भर्ती राना की काफी समय से तबियत खराब चल रही थी.

Munawwar Rana (फाइल फोटो)

लखनऊ: जानेमाने शायर मुनव्वर राना की सेहत एकाएक ही बिगड़ गई. मुनव्वर राणा की स्थिति अभी भी अस्थिर बनी हुई है. अपोलो अस्पताल में वेंटीलेटर पर मुनव्वर राणा है और डाक्टरों की माने तो उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. बुधवार को अपोलो अस्पताल में उनके गाल ब्लैडर का ऑपरेशन हुआ जिसके बाद इन्फेक्शन हो गया था.

 

उन्हें लखनऊ के अपोलो हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया था. बताया जा रहा है कि राना की हालत गंभीर बनी हुई है. इस बारे में उनकी बेटी सुमैया राना ने जानकारी दी है. सुमैया ने वीडियो के जरिए पिता की सेहत खराब होने के बारे में लोगों को बताया. 

पिता कि सेहत खराब चल रही है
मुनव्वर राना की बेटी बताया कि बहुत दिनों से उनके पिता कि सेहत खराब चल रही है पर अब तबियत ज्यादा बिगड़ने पर अस्पताल में उन्हें भर्ती करवाया गया है. लोगों से सुमैया ने अपील की है कि उनके पिता के जल्द स्वस्थ्य होने की लोग प्रार्थना करें. 

सुमैया ने आगे ये भी कहा कि पिता जी की तबीयत पिछले 3 दिन से ज्यादा खराब है. फिलहाल वो डॉक्टर्स की देखरेख में हैं. डॉक्टर ने मुनव्वर राना को लेकर कहा है कि उनके लिए अगले 72 घंटे मुश्किल हैं. उनकी तबीयत पर डॉक्टर लगातार अपनी नजरें बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि पापा जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे, ऐसी उम्मीद है.

लंबे समय से बीमार हैं मुनव्वर राना 
मुनव्वर राणा काफी समय से बीमार है ज्यादा तबीयत खराब होने के कारण पहले भी उन्हें लखनऊ के एसजीपीजीआई में एडमिट करवाया गया था. पहले तो दिल्ली में ही उनका उलाज हुआ था. जानकारी है कि मुनव्वर राना को किडनी संबंधी शिकायत है जिसके कारण वो काफी वक्त से उनका डायलिसिस किया जा रहा हैं.

मशहूर शायर और कवि
देश के मशहूर शायर और कवि के रूप में मुनव्वर राना को जाना जाता है. उर्दू साहित्य के लिए 2014 का साहित्य अकादमी पुरस्कार, इसके अलावा साल 2012 में शहीद शोध संस्थान द्वारा दी जाने वाली माटी रतन सम्मान से राना को को सम्मानित किया जा चुका है. देश में बढ़ती असहिष्णुता को वजह बताते हुए राना ने किसी भी तरह के सरकारी पुरस्कार को ग्रहण न करने की कसम ली है.

और पढ़ें- UP Gold and Silver Price Today: सोना-चांदी सस्ता, खरीदारी से पहले देखें यूपी में गोल्ड-सिल्वर का ताजा रेट

और पढ़ें- Gorakhpur Accident: अंतिम संस्कार से लौट रही पिकअप खंभे से टकराई, हादसे में तीन की मौत, 8 गंभीर रूप से घायल

 

WATCH: जेल को निकले इरफान सोलंकी ने शायरी से जताए इरादे, बोले- 'रात चाहे जितनी भी काली हो...'

Trending news