UP Weather Update: अगले चार दिनों तक ठंड से थोड़ी राहत, फिर बरसेंगे बदरा, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1536395

UP Weather Update: अगले चार दिनों तक ठंड से थोड़ी राहत, फिर बरसेंगे बदरा, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Update: मौसम विभाग के मुताबिक यूपीवासियों को ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी. आने वाले कुछ दिनों तक धूप खिली रहेगी. जिससे दिन के तापमान में थोड़ी वृद्धि होगी. 

Weather Update Today
UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों लोगों की कड़ाके की ठंड मार झेलनी पड़ी. हालांकि, आने वाले चार-पांच दिनों तक यूपीवासियों को ठंड के सितम से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक कड़ाके की ठंड से राहत मिलने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक यूपी शीतलहर और घने कोहरे का प्रकोप नहीं रहेगा. 
 
इन दो दिनों में बारिश के आसार 
मौसम विभाग ने 23 जनवरी तक मौसम को लेकर कोई चेतावनी जारी नहीं की है. विभाग के मुताबिक इस दौरान मौसम शुष्क बने रहने की संभावना. वहीं, 24 जनवरी और 25 जनवरी को पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश की आशंका है. 
 
 
 
उत्तराखंड में दिखा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का असर 
वहीं, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला. देहरादून में देर रात से रुक रुक कर बारिश का सिलसिला शुरू हुआ. चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ में शुक्रवार को बारिश की संभावना जताई गई है. अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार हैं. वहीं, निचले इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान है. बदले मौसम के चलते पारा लुढ़क सकता है. तापमान में गिरावट से ठंड बढ़ेगी.
 
यूपी-उत्तराखंड समेत देशभर में बीते दिन कैसा रहा मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और जम्मू कश्मीर में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई. सिक्किम के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और हिमपात हुआ. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों और दिल्ली में न्यूनतम तापमान में काफी वृद्धि हुई, जिससे शीत लहर की स्थिति में कमी आई. पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा के कुछ हिस्सों में मध्यम कोहरा देखा गया. 
 
 
इस हफ्ते कैसा रहेगा देशभर में मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, 22 जनवरी तक गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात की संभावना है. पश्चिमी हिमालय पर 25 और 26 जनवरी के बीच कुछ भारी बारिश और बर्फबारी तेज हो सकती है. 23 से 27 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश का एक और दौर संभव है. उत्तर पश्चिमी मध्य और पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में और वृद्धि होने की उम्मीद है. 
 
WATCH: बॉलीवुड में ग्लैमरस भूमिकाओं का चलन शुरू करने वाली परवीन बॉबी की आज ही के दिन हुई थी मौत, जानें आज का इतिहास

Trending news