यूपी का मौसम: पूर्वांचल समेत प्रदेश की कई जगहों पर हो सकती है झमाझम बारिश, उमस से बेहाल लोगों को मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1882185

यूपी का मौसम: पूर्वांचल समेत प्रदेश की कई जगहों पर हो सकती है झमाझम बारिश, उमस से बेहाल लोगों को मिलेगी राहत

UP Weather Update: पूर्वांचल के कई जगहों में बारिश जैसे हालात बने हुए हैं. भीषण गर्मी और उमस से लोगों को दो चार होना पड़ रहा है. ऐसे में लोगों को बारिश का इंतजार है. यूपी के अन्य भागों में आसार हैं कि बारिश भी पड़ें.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में फिलहाल बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले दिनों में बारिश होने के आसार हैं और इस दौरान कुछ जगहों पर बादल गरजने व बिजली गिरने की भी उम्मीद है. शुक्रवार यानी आज की बात करें तो बलिया, देवरिया व गोरखपुर के साथ ही कई और जगहों पर और आसपास के इलाकों में बारिश होने की पूरी संभावना है.

उमस से बढ़ी परेशानी

वहीं प्रदेश के कई जिलों में 24 सितंबर को बारिश होने के आसार जताए गए हैं. इसी तरह 25 से 27 सितंबर तक के दिनों को लेकर आसार जताए गए हैं कि कई जिलों में भी इन दिनों बारिश हो सकती है. लखनऊ में आज सुबह से बादलों का आना जाना जारी है. उमस बढ़ने से लोगों को परेशानी हो सकती है. दिन के समय मैक्सिमम टेंप्रेचर 33 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 

तेज बारिश की संभावना

22 सितंबर को प्रदेश के पश्चिमी एरिया में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश पड़ सकती है. पूर्वी यूपी में इस समय कई क्षेत्रों में बारिश होने के आसार हैं. पूर्वी यूपी के एक दो जगहों पर तेज बारिश व बादल गरजने और बिजली गिरने को लेकर मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है. बलिया, देवरिया, गोरखपुर व संत कबीर नगर के साथ ही कुशीनगर, महाराजगंज और पास के एरिया में शुक्रवार को तेज बारिश होने के आसार हैं. 

गरज-चमक की संभावना

इसके साथ ही बादल गरजने और बिजली गिरने की जिन जिलों में संभावना जताई गई है वो जिले हैं- 
बांदा, चित्रकूट
कौशाम्बी, प्रयागराज
फतेहपुर, प्रतापगढ़
सोनभद्र, मिर्जापुर
चंदौली, वाराणसी
संत रविदास नगर

वहीं कुछ जिलों और उसके आसपास के इलाके में बिजली गिरने की उम्मीद भी जताई गई है. ये जिले हैं- 
जौनपुर, गाजीपुर
आजमगढ़, मऊ
बलिया, देवरिया
गोरखपुर, संतकबीर नगर
बस्ती, कुशीनगर
फर्रुखाबाद, महाराजगंज
सिद्धार्थनगर, कानपुर देहात
कानपुर नगर और पास के इलाके. 

23 सितंबर की बात करें तो पश्चिमी यूपी व पूर्वी यूपी के ज्यादातर जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. इस दौरान दोनों भागों में बादल के गरजने और आकाशीय बिजली के गिरने को लेकर आसार जताए गए हैं. 24 सितंबर को स्थिति ऐसी रहने वाली है कि पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी दोनों ही एरिया के कुछ स्थानों पर गरज चमक और बारिश होने की संभावना है. पूर्वी यूपी में इस दौरान एक दो जगहों पर बादल गरजने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की के आसार हैं. वहीं 25, 26 और 27 सितंबर को इन दोनों ही एरिया में एक दो स्थान पर बादल गरजने और बिजली चमकने की संभावना है.

और पढ़ें- Rashifal 22 September 2023: मेष से लेकर मीन तक कैसा रहेगा शुक्रवार? जानें सभी राशियों का हाल  

CCTV: भोलेनाथ के मंदिर पर आया चोर, चांदी का शेषनाग चुरा कर हुआ फरार 

Trending news