Weather Update: यूपी के इन जिलों में आज आंधी-बारिश को लेकर येलो अलर्ट, जानें अगले तीन दिनों तक कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1719768

Weather Update: यूपी के इन जिलों में आज आंधी-बारिश को लेकर येलो अलर्ट, जानें अगले तीन दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Update IMD: उत्तर प्रदेश के मौसम में आए दिन बदलाव हो रहा है. धूप, बारिश और हवाओं का खेल जारी है. आइये जानते हैं अगले तीन दिनों तक यूपी में मौसम कैसा रहने वाला है.

UP Weather Update Today

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में मौसम ने करवट ली है. यूपी के कुछ हिस्सों में तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी पड़ रही है. वहीं, कुछ इलाकों में बीते कुछ दिनों से आंधी-बारिश हो रही है. बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. इसके बाद धीरे-धीरे गर्मी बढ़नी शुरू हो जाएगी

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी 
मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश और तेज सतही हवा चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी और बिजली गिरने की संभावना जताते हुए कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, में बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, जालौन और आसपास के क्षेत्र शामिल हैं. 

धीरे-धीरे बढ़ेगा तापमान 
मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक, 2 जून को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तराई बेल्ट में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. जबकि 3 जून को मौसम पूरी तपह साफ हो जाएगा. वहीं, राज्य में पांच दिनों के अंदर अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि की संभावना है. इस दौरान न्यूनतम तापमान में कुछ ज्यादा बदलाव ना होने की संभावना है. 

अगले 24 घंटे देशभर में कैसा रहेगा मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और गुजरात के उत्तरी भागों, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश संभव है. हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और धूल भरी आंधी चल सकती है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पश्चिमी हिमालय, पंजाब के कुछ हिस्सों, दक्षिण कर्नाटक, आंध्र प्रदेश के तटीय भागों, रायलसीमा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो तेज बारिश संभव है. 

UP Gold-Silver Price Today: जून के पहले दिन ही बढ़े सोने-चांदी के भाव, जानें आज गोल्ड-सिल्वर का रेट

Petrol-Diesel Rate: 1 जून को यूपी में पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आपके शहर में क्या है तेल का भाव 

WATCH: देखें एक जून 2023 का सबसे सटीक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या अभी और करना होगा इंतजार

Trending news