Weather Update: होली के रंग में भंग डालेगी बरसात, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया पूर्वानुमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1600140

Weather Update: होली के रंग में भंग डालेगी बरसात, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया पूर्वानुमान

UP Rain Alert: देश भर में होली के त्योहार को लेकर धूम है. मौसम विभाग की मानें को होली वाले दिन उत्तर प्रदेश कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है. आइये जानते हैं आने वाले दिनों में मौसम का हाल कैसा रहेगा?

UP Weather Update Today

Weather Update: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में होली से पहले मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है. वहीं, कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश भी हुई. यूपी मौसम विभाग की मानें आने वाले दो दिनों में बारिश की संभावना है. ऐसे में बारिश के चलते होली के रंग में भंग पड़ सकता है. 

8 और 9 मार्च को बारिश के आसार
उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के मुताबिक, पूर्वी व पश्चिमी यूपी में अगले दो दिन यानी 8 मार्च और 9 मार्च को हल्की गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं. जबकि 9 मार्च और 10 मार्च को मौसम शुष्क रहने की संभावना है. हालांकि, होली के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. गुजरते दिनों के साथ गर्मी का एहसास होने लगेगा. 

देश भर में कैसा रहा पिछला 24 घंटे मौसम 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में हल्की बारिश और हिमपात हुआ. असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखी गई. पश्चिमी मध्य प्रदेश, राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं. गुजरात और राजस्थान में भी छिटपुट ओलावृष्टि देखी गई. जबकि हिमाचल प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ में कुछ स्थानों पर और पूर्वी मध्य प्रदेश, गुजरात क्षेत्र और कोंकण और गोवा में एक या दो स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री या अधिक अधिक रहा. 

यह भी पढ़ें- हरदोई से हुई थी होली की शुरुआत, यहां आज भी है वो कुंड जिसमें बैठकर जलीं थीं होलिका

कैसा रहेगा अगला 24 घंटा 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालय पर मध्यम बारिश हो सकती है. पश्चिमी हिमालय और सिक्किम के कुछ हिस्सों में हिमपात भी संभव है. राजस्थान के पूर्वी हिस्सों, पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में एक-दो जगहों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखी जा सकती है. 

गंगोत्री धाम में मार्च की पहली बर्फबारी 
वहीं, गंगोत्री धाम में मंगलवार शाम अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. शाम होते ही यहां बर्फबारी शुरू हो गई. इससे अचानक तापमान में गिरावट आ गई. बता दें कि मार्च माह में यह पहली बर्फवारी है. इसके चलते जनपद के निचले क्षेत्रों में ठंड गई तो वहीं, शाम को धाम का नजारा खूबसूरत हो गया. 

यह भी पढ़ें- वेस्ट यूपी में जाट-मुस्लिम गठजोड़ में सेंध लगाएगी BJP,बनाई ये खास रणनीत रणनीति

 

यह भी देखें- काशी में पहली बार हनुमान चालीसा के साथ मनाई गई होली, देखें भक्तों का उत्साह

Trending news