UP Weather Update: यूपी में सर्द हवाओं के साथ दोबारा ठंड लौटेगी, फरवरी के इन दिनों में गिरेगा पारा
Advertisement

UP Weather Update: यूपी में सर्द हवाओं के साथ दोबारा ठंड लौटेगी, फरवरी के इन दिनों में गिरेगा पारा

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के लोगों को अभी ठंड से राहत है. इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर पूर्वानुमान लगाया है. जिसके मुताबिक, यूपी में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है. 

UP Weather Update Today

UP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अब तापमान बढ़ने की वजह से ठंड में कमी आई है. उत्तर प्रदेश के लोगों को भी ठंड से अब राहत मिली है. तापमान में बढ़ोतरी होने की वजह से ठंड कम पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम साफ रहने की संभावना है. हालांकि, यूपी में 12 फरवरी के बाद तापमान में तीन से चार डिग्री पारा नीचे गिरने की उम्मीद जताई गई है. सर्द हवाओं के साथ दोबारा ठंड लौटने की उम्मीद है.  

मंगलवार को उत्तर भारत में मिनिमम टेंपरेचर 10 और मैक्सिमम 27 रहने का अनुमान है. यानी बीते दिन से तापमान कम रहने की उम्मीद है. आज विंड स्पीड 20-30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तरी-पश्चिमी रहने की संभावना है. फिलहाल आसमान साफ रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर रीजन की बात करें तो अभी यहां बारिश के कोई आसार नहीं हैं.  हालांकि, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ आइसोलेटेड हिस्सों में घना कोहरा रहेगा.

दिल्ली-नोएडा में प्रदूषण की स्थिति
दिल्ली का ओवर ऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स 256 है, जो कि खराब स्थिति में हैं. बीते दिन के मुकाबले प्रदूषण बढ़ा है. आपको बता दें कि बीते दिन का एक्यआई 218 था. जो कि आने वाले दिन और ज्यादा बढ़कर 293 रहने की संभावना है. मथुरा रोड 2.5= 316 यानी बेहद खराब. बीते दिन भी यह 266 खराब स्थिति में रहा. नोएडा 2.5= आज 307 यानी बहुत खराब जो कि बीते दिन 259 खराब स्थिति में था. गुरुग्राम 2.5= 156 यानी सामान्य, बीते दिन 193 सामान्य रहा. कुल मिलाकर आज प्रदूषण बेहतर स्थिति में है. 

बीते दिन कैसा रहा यूपी-उत्तराखंड समेत देश भर में मौसम
हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई. उत्तरी पंजाब और दक्षिण तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई. राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में दिन और रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी हुई. उत्तर प्रदेश के उत्तरी जिलों में एक-दो स्थानों पर बहुत घना कोहरा और बिहार के कुछ हिस्सों में मध्यम कोहरा छाया रहा. 

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात के साथ-साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी संभव है. इसके बाद मौसम शुष्क हो जाएगा. उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. असम और सिक्किम में हल्की बारिश संभव है.

Watch: यूपी सरकार से अडानी ग्रुप को बड़ा झटका

Trending news