UP Police Daroga Bharti 2023: यूपी पुलिस में निकली SI की बंपर भर्ती, जानें किस आयु सीमा के लोग कब कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2033548

UP Police Daroga Bharti 2023: यूपी पुलिस में निकली SI की बंपर भर्ती, जानें किस आयु सीमा के लोग कब कर सकते हैं अप्लाई

UP Police SI Bharti Vacancy 2023: यूपी पुलिस SI और ASI भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. यहां आगे जानें कब, कैसे और किस आयु वर्ग के लोग कर सकते हैं अप्लाई?....

 

UP Police SI Bharti Vacancy 2023

Lucknow: यूपी पुलिस में कांस्टेबल के बाद एसआई और एएसआई भर्ती 2023 के लिए युवाओं का इंतजार खत्म हो गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने गुरुवार 28 दिसंबर को पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय), पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) एंव पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) के लिए 921 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 है. फीस जमा कराने और फॉर्म में करेक्शन की अंतिम तारीख 30 जनवरी 2024 है. दो साल के बाद एसआई के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इससे पहले यूपी पुलिस में सब- इंस्पेक्टर की 9534 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. 

यूपी पुलिस SI और ASI की इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन UPPRPB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है. आप भर्ती से जुड़ी अधिसूचना ऑफिशियल वेबसाइट (https://uppbpb.gov.in) पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. 

ये खबर भी पढ़ें- UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती में 60244 पदों के लिए आवेदन आज से, न करें ये गलती, घर बैठे आप भी ऐसे करें अप्‍लाई

कब शुरू होंगे आवेदन
नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन तिथियों को भी घोषणा कर दी गई है.  इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी 2024 से शुरू कर दी जाएगी. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्य हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 तक फॉर्म भर सकेंगे. आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकेगा. 

भर्ती विवरण
UPPRP की ओर से यह भर्ती कुल 921 पदों के लिए निकाली गई है. भर्ती विवरण इस प्रकार है- 

पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय): 268 पद
पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक): 449 पद
पुलिस उपनिरीक्षक: 204 पद

क्या है योग्यता
इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य है. इसके साथ ही उम्मीदवारों ने पदानुसार कंप्यूटर सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो और साथ में ही टाइपिंग का ज्ञान और शार्टहैंड 80 शब्द प्रति मिनट होना चाहिए. इसके साथ ही 1 जुलाई 2023 के अनुसार उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष तय की गयी है. आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी. 

Trending news