Petrol Diesel Price Today : ऑयल कंपनियों ने जारी किया पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है कीमत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1711663

Petrol Diesel Price Today : ऑयल कंपनियों ने जारी किया पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है कीमत

Petrol Diesel Price : आज के पेट्रोल और डीजल की कीमतों को तेल कंपनियों ने जारी कर दिए हैं. कंपनियों ने तेल की कीमतों में आज के दिन बदलाव नहीं किया है.

UP Petrol Diesel Price Today 26 May

Petrol Diesel Price :देश की ऑयल कंपनियों ने 26 मई 2023 के लिए पेट्रोल और डीजल के ताजा दाम अपडेट किए हैं. ताजा कीमतें बताती हैं कि 26 मई को भी पेट्रोल और डीजल के कीमतों में उतार चढ़ाव बना रहा. आइए जानते हैं आज क्या रहने वाले हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें, खासकर आपके शहर में क्या कीमतें तय की गई हैं. 

लखनऊ में आज पेट्रोल की कीमत
लखनऊ में आज पेट्रोल की कीमत 96.62 रुपये प्रति लीटर है. 25 मई को भी लखनऊ में पेट्रोल 96.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा था. इस तरह लखनऊ में पेट्रोल के दाम में बदलाव नहीं देखा गया है. लखनऊ में डीजल आज (Lucknow Diesel Price Today) 89.66 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 25 मई को लखनऊ में डीजल की कीमत प्रति लीटर 89.66 रुपये तय की गई थी. इस तरह लखनऊ में डीजल की कीमत में भी चेंज नहीं है. 

नोएडा में आज पेट्रोल की कीमत 
नोएडा में आज पेट्रोल 96.65 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है तो वहीं इतने ही पेट्रोल की कीमत नोएडा में 25 मई को 96.65 रुपये तय किया गया था. वहीं डीजल की कीमत  26 मई यानी आज प्रति लीटर 89.82 रुपये तय की गई है. कल यानी 25 नई तो डीजल की कीमत यहां पर प्रति लीटर 89.82 रुपये थी. इस तरह यहां भी कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है.

गाजियाबाद की बात करें तो यहां पर  में 26 मई यानी आज पेट्रोल की कीमत (Ghaziabad Petrol Price Today) प्रति लीटर 96.58 रुपये तय हुई है. तो वहीं 25 मई को यहा कीमत गाजियाबाद में 96.58 रुपये प्रति लीटर थी.  वहीं यहां डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 25 मई को भी यहां पर डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था. 

मुजफ्फरनगर में कीमतें
मुजफ्फरनगर में आज पेट्रोल (Muzaffarnagar Petrol Price Today) 96.63 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है वहीं यहां 25 मई को भी पेट्रोल की कीमत 96.63 रुपये ही थी. इस तरह पेट्रोल की कीमत में यहां पर कोई बदलाव नहीं हुआ है. डीजल की बात करें तो मुजफ्फरनगर में आज डीजल (Muzaffarnagar Diesel Price Today) 89.81 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. 25 मई को भी कीमत  प्रति लीटर 89.81 रुपये ही थी. 

इलाहाबाद में कीमतें
इलाहाबाद में आज पेट्रोल (Allahabad Petrol Price Today) 97.38 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है और 25 मई को भी इसी  कीमत पर बिका था. डीजल की बात करें तो यहां 89.86 रुपये प्रति लीटर कीमत तय की गई है और 25 मई को भी दाम यही था.

कीमतों में बदलाव नहीं 
आगरा में आज 89.55 रुपये प्रति लीटर डीजल बिक रहा है और 25 मई को भी कीमते इतनी ही थीं. आगरा में पेट्रोल की कीमत 26 मई यानी आज 96.48 रुपये प्रति लीटर तय की गई है. वहीं 25 मई को भी कीमत इतनी ही थी. कीमतों में बदलाव नहीं देखा गया. 

घर बैठे जानें कीमतें 
पेट्रोल-डीजल की कीमत एक एसएमएस के माध्यम से आप जान सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाएं. वहां RSP और अपने शहर का जो कोड है उसको लिखकर केवल  9224992249 नंबर पर भेज देना है. हर शहर का कोड भिन्न होता है जो आईओसीएल की वेबसाइट से लिया जा सकता है.

6 बजे सुबह ही लागू होती हैं कीमतें
जानकारी दे दें कि हर सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल के ताजा दाम जारी किए जाते हैं. नई दरें 6 बजे सुबह ही लागू हो जाती हैं.  पेट्रोल और डीजल की कीमतो में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और कई और चार्जेज लगने के बाद कीमते बढ़ जाती है. 

और पढ़ें- Road Accident In Basti : स्कूटी और बाइक की आमने सामने की भिड़ंत से तीन लोगों की मौत, घायलों को अस्पताल भर्ती कराया गया

WATCH: गाजियाबाद के मशहूर मॉल में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, दिल्ली-नोएडा से आते थे हाई-प्रोफाइल लोग

Trending news