UP PCS 2023 Topper: किराना दुकानदार का बेटा बना SDM, दिल छूने वाली है पीसीएस टॉपर की कामयाबी की कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2075777

UP PCS 2023 Topper: किराना दुकानदार का बेटा बना SDM, दिल छूने वाली है पीसीएस टॉपर की कामयाबी की कहानी

IAS PCS Success Story: यूपी पीसीएस 2023 परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं. सहारनपुर के सिद्धार्थ गुप्ता ने टॉप किया है. यह उनका दूसरा प्रयास था. उनका लक्ष्य सिविल सेवा परीक्षा पास कर IAS बनना है. 

pcs 2023 result toppers list

UP PCS 2023 Topper: यूपी पीसीएस 2023 का रिजल्ट जारी हो चुका है. सहारनपुर के सिद्धार्थ गुप्ता ने टॉप किया है. यह उनका दूसरा अटेम्प्ट था. इससे पहले पहले वह UPPSC-2022 में भी सातवीं रैंक हासिल कर चुके हैं. वर्तमान में वह बिजनौर में तहसीलदार के पद पर पोस्टेड हैं. उनके पिता राजेश गुप्ता किराना व्यापारी (बिजनेसमैन) और माता अंजना गुप्ता गृहणी हैं. उनका लक्ष्य यूपीएससी परीक्षा पास करने का है. 

UPPSC-2023 में यूपी के टॉपर सिद्धार्थ गुप्ता ने "UPPSC-2022 का एग्जाम पहले अटेम्ट में पास किया था. जब भी खुशी का ठिकाना नहीं था. सातवीं रैंक आई थी। लेकिन 10 माह में सातवीं रैंक से पहले रैंक आई है तो मन वह बहुत खुशी है. फिलहाल तहसीलदार से एसडीएम बना है. फिलहाल बिजनौर में तहसीलदार के पद पर तैनात हूं, लेखपाल व राजस्व निरीक्षक के ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण दे रहे हैं. 

सिद्धार्थ की कड़ी मेहनत रंग लाई है. उन्होंने बताया कि पिता का सपना था कि वह बड़ा अधिकारी बने. हालांकि इसके लिए उन्होंने कभी प्रेशर नहीं दिया. बस उन्होंने यह जरूर कहा कि बेटा तुम धैर्य और हिम्मत से पढ़ाई करों. आराम से पढ़ाई करके अपने देश और परिवार का नाम रोशन करो. उनका सपना धीरे-धीरे पूरा हो रहा है.

UP PCS 2023 Result: पीसीएस परीक्षा परिणाम जारी, देवबंद के सिद्धार्थ और प्रयागराज के प्रेम शंकर टॉपर

सिद्धार्थ ने दून वैली देवबंद से 10वीं और 12वीं तक पढ़ाई की. दिल्ली यूनिवर्सिटी संबद्ध हंसराज कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. ग्रेजुएशन के बाद सिद्धार्थ तैयारी में जुट गए थे. पहले अटेम्ट में दिल्ली में कोचिंग ले रहे थे, लेकिन अब दूसरे अटेम्ट में उन्होंने कहीं पर भी कोचिंग नहीं ली. सेल्फ स्टडी की. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपना करंट अफेयर्स मजबूत किया. 

UP PCS Result 2023: PCS बनने का ऐसा जुनून कि छोड़ दी थी रेलवे में इंजीनियर की नौकरी, तीसरे अटेम्प्ट में पाया तीसरा स्थान

सिद्धार्थ ने अपनी सफलता का श्रेय परिजनों और दोस्तों को दिया, क्योंकि परिवार का पूरा सहयोग रहा. वहीं, उनके पिता राजेश गुप्ता और मां अंजना गुप्ता बेटे की सफलता पर भावुक होकर कहती हैं कि मेरे बेटे का बचपन का सपना पूरा हो गया है, लेकिन अब उसका सपना आईएएस बनने का है, जो भगवान जल्द पूरा करेंगे. सिद्धार्थ की दो बहने हैं. एक प्रियंका जैन और दूसरी डॉ.नेहा बंसल. बड़ी बहन डॉ.नेहा बंसल दिल्ली कैलाश दीपक हॉस्पिटल में कॉर्डियोलॉजिस्ट हैं जबकि दूसरी नंबर की बहन प्रियंका जैन गृहणी हैं, दोनों बहनों की शादी हो चुकी है. 

Trending news