UP board result 2024: गोंडा की प्रज्ञा का प्रदेश में 6वां स्थान, ये रही जिले के टॉपरों कि पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2214065

UP board result 2024: गोंडा की प्रज्ञा का प्रदेश में 6वां स्थान, ये रही जिले के टॉपरों कि पूरी लिस्ट

Gonda News: हाईस्कूल में प्रदेश की टॉप-10 सूची में जिले की दो छात्राओं और एक छात्र ने स्थान हासिल कर गोंडा का मान बढ़ाया है। इंटरमीडिएट की टाॅप-टेन सूची में भी जिले की एक छात्रा ने स्थान बनाया है

UP board result 2024: गोंडा की प्रज्ञा का प्रदेश में 6वां स्थान, ये रही जिले के टॉपरों कि पूरी लिस्ट

गोंडा/अतुल कुमार यादव: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आज हाई स्कूल के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. गोंडा जिले के सरस्वती देवी मंदिर इंटर कॉलेज मालवीय नगर में पढ़ने वाली प्रज्ञा श्रीवास्तव ने हाई स्कूल की परीक्षा में 6वां स्थान हासिल किया है. राम लखन शुक्ला स्मारक इंटर कॉलेज बखरौली छपिया में पढ़ने वाले प्रिंस कुमार ने प्रदेश में 9वां स्थान हासिल किया है. डी. बी.एम.एच.एस गर्ल्स इंटर कॉलेज करनैलगंज की पढ़ने वाली इश्मीत कौर ने प्रदेश में दसवां स्थान हासिल किया है.

हाई स्कूल में गोंडा जिले के टॉप-5 परीक्षार्थी
सरस्वती विद्या मंदिर मालवीय नगर में पढ़ने वाली प्रज्ञा श्रीवास्तव ने जिले में प्रथम स्थान,राम लखन शुक्ला स्मारक इंटर कॉलेज बखरौली छपिया में पढ़ने वाले प्रिंस कुमार ने जिले जिले में दूसरा स्थान, बीडीएमएचएस गर्ल्स इंटर कॉलेज करनैलगंज में पढ़ने वाली स्मिथ कौर ने तीसरा स्थान,बी.एम.जे.बी कॉलेज परसपुर में पढ़ने वाली संजना मौर्य ने जिले में चौथा स्थान,बीडीएमएचएस गर्ल्स इंटर कॉलेज करनैलगंज में पढ़ने वाली जानवी कौशल ने जिले में पांचवा स्थान, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज इटियाथोक में पढ़ने वाले अभिषेक तिवारी ने जिले में पांचवा स्थान, राजा भगवती प्रसाद सिंह उच्च माध्यमिक विद्यालय परसपुर में पढ़ने वाले कृष्ण ने जिले में पांचवा स्थान, आर.ए. यादव स्मारक इंटर कॉलेज बगदार ग्रंथ की पढ़ने वाली होली मौर्य ने जिले में पांचवा स्थान, इसी विद्यालय की पढ़ने वाली शिवांगी मौर्य ने जिले में पांचवा स्थान पाया है.

वहीं 12 वीं की परीक्षा में गोंडा जिले के 11 बच्चों ने टॉप 10 की लिस्ट में शामिल होकर जिले का नाम रोशन कर दिया है. इंटरमीडिएट की परीक्षा में सरदार पटेल इंटर कॉलेज बिनोहानी अर्जुनपुर की पढ़ने वाली सनखातून ने प्रदेश में 7वां स्थान, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज इटियाथोक में पढ़ने वाले शिवकांत दुबे ने प्रदेश में 7वां स्थान, इंद्र कुमारी स्मारक इंटर कॉलेज राम तीरथ नगर इटियाथोक की पढ़ने वाली बुशरा जेबी ने प्रदेश में 7वां स्थान,एस.जी.ए.वी इंटर कॉलेज खरगूपुर में पढ़ने वाली स्मृति शुक्ला ने प्रदेश में 8वां स्थान, श्री चित्रगुप्त इंटर कॉलेज करनैलगंज में पढ़ने वाली अनुकृति श्रीवास्तव ने प्रदेश में 8वां स्थान हाशिल किया है. 

साथ ही पदम नाथ शुक्ला इंटर कॉलेज दुल्हापुर बनकट में पढ़ने वाली शशि वर्मा ने प्रदेश में 8वां स्थान, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज इटियाथोक में पढ़ने वाले शिव दर्शन तिवारी ने प्रदेश में 9वां स्थान हासिल किया है. के.एल. इंटर कॉलेज इंटर कॉलेज करनैलगंज के पढ़ने वाले अजीत कुमार ने प्रदेश में 10वां स्थान, मॉडर्न सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज गोंडा के पढ़ने वाले मानस पांडे ने प्रदेश में 10वां स्थान, पंडित अर्जुन प्रसाद त्रिपाठी इंटर कॉलेज पिरवर्तरा गोंडा में पढ़ने वाले प्रमोद मौर्या ने प्रदेश में 10वां स्थान, वही गयादीन एकेडमी सकदरपुर बभनान में पढ़ने वाली सुमन यादव ने प्रदेश में दसवां स्थान हासिल किया है.

इंटरमीडिएट में गोंडा जिले के टॉप-5 परीक्षार्थी
सरदार पटेल इंटर कॉलेज बिनहानी अर्जुनपुर की रहने वाली सन खातून ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिले में प्रथम स्थान, चलो सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज इटियाथोक के पढ़ने वाले शिवाकांत दुबे ने जिले में प्रथम स्थान,इंद्र कुमारी स्मारक इंटर कॉलेज राम तीरथ नगर इटियाथोक की पढ़ने वाली बुशरा जबी ने जिले में प्रथम स्थान,एस.जी.ए. वी इंटर कॉलेज खरगूपुर की पढ़ने वाली स्मृति शुक्ला ने जिले में दूसरा स्थान, श्री चित्रगुप्त इंटर कॉलेज करनैलगंज की पढ़ने वाली अनुकृति श्रीवास्तव ने जिले में दूसरा स्थान, पदम नाथ शुक्ला इंटर कॉलेज दुल्हापुर बनकट गोंडा में पढ़ने वाली शशि वर्मा ने जिले में दूसरा स्थान हासिल किया है.  

दूसरी तरफ सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज चुटिया थोक में पढ़ने वाले शिव दर्शन तिवारी ने जिले में तीसरा स्थान, के.एल इंटर कॉलेज करनैलगंज में पढ़ने वाले अजीत कुमार ने जिले में चौथा स्थान, मॉडर्न सिटी मोंटेसरी स्कूल गोंडा में पढ़ने वाले मानस पांडे ने जिले में चौथा स्थान, पंडित अर्जुन प्रसाद त्रिपाठी इंटर कॉलेज पीरवर्तरा मैं पढ़ने वाले प्रमोद मौर्या ने जिले में चौथा स्थान, गयादीन एकेडमिक सकदरपुर बभनान में पढ़ने वाली सुमन यादव ने जिले में चौथा स्थान,एस.जी.ए. वी इंटर कॉलेज खरगूपुर में पढ़ने वाले संजय यादव ने जिले में पांचवा स्थान हासिल किया है.

इतने प्रतिशत रहा रिजल्ट
बता दें कि इस बार  गोंडा जिले में हाई स्कूल के 43237 परीक्षार्थी हाई स्कूल की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं. कुल 47872 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी. जिले में हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम 90.32 प्रतिशत है. वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा में इस बार 4138 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. लेकिन 40647 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी और 35466 परीक्षार्थी परीक्षा में पास हुए हैं. इंटरमीडिएट का इस बार का परीक्षा परिणाम 87.25 फ़ीसदी रहा है. 

यह भी पढ़े-  UP Board Result 2024: फेल हुए विद्यार्थी न हो निराश, मिलेगा दूसरा मौका, बस ये स्टेप करें फॉलों
 

Trending news