उमेश पाल हत्याकांड: शूटर गुलाम की मां बोलीं- पूरे परिवार को मिल रही बेटे के किए की सजा, एनकाउंटर में मारा गया तो भी नहीं लेंगे शव
Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड: शूटर गुलाम की मां बोलीं- पूरे परिवार को मिल रही बेटे के किए की सजा, एनकाउंटर में मारा गया तो भी नहीं लेंगे शव

Umesh Pal Hatyakand: प्रयागराज में 24 फरवरी को दिनदहाड़े हुई उमेश पाल की हत्या के नामी शूटर मोहम्मद गुलाम के घर आज योगी सरकार का बुलडोजर चलाया गया. इस दौरान गुलाम के भाई और मां ने बड़ा बयान दिया है. परिजनों ने कहा कि अगर गुलाम मारा भी जाता है तो उसका शव नहीं लेंगे. 

उमेश पाल के शूटर की हुई अगर मौत तो परिजन नहीं लेंगे शव

Prayagraj Shootout: उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में शामिल पांच लाख के इनामी शूटर मोहम्मद गुलाम (Atique Ahmed Shooter Mohammad Ghulam) के अवैध निर्माण को सोमवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) की टीम जेसीबी से ध्वस्त कर रही है. इस कार्रवाई पर मोहम्मद गुलाम के भाई राहिल हसन ने समर्थन किया है. राहिल हसन ने साफ कहा है कि गुलाम की गतिविधियां पहले भी अच्छी नहीं थी. जिसके चलते परिवार उनसे अलग था. सरकार इस मामले में जो भी कार्रवाई कर रही है, वह सही है. अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तो होनी ही चाहिए. 

मां ने कहा गुलाम के किए की सजा पूरे परिवार को मिल रही
गुलाम के भाई ने यह भी कहा है कि पुलिस मुठभेड़ में अगर उसे ढेर किया जाता है, तो परिवार के लोग उनके शव को भी नहीं लेंगे. उनके अपराध से पूरे परिवार को दुख झेलना पड़ रहा है. वहीं मोहम्मद गुलाम की मां खुसनूदा ने कहा कि पहले भी वह इस तरीके की अपराधिक घटना को अंजाम दे चुका है. लेकिन दोबारा इस तरीके की घटना कर उसने पूरे परिवार को बर्बादी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है. गुलाम की मां ने कहा कि आज उसके किए की सजा पूरे परिवार को मिल रही है. ऐसा उसको नहीं करना चाहिए था. जिन लोगों के साथ उसने हत्या की घटना की है, उनकी मां और उनके परिवार के लोगों के ऊपर भी दुख का पहाड़ टूटा है. इस कार्रवाई का उन्होंने सीधे तौर पर समर्थन तो नहीं किया, लेकिन इतना जरूर कहा कि वह बेटे गुलाम से वास्ता पहले भी बहुत नहीं रखती थीं, आगे भी नहीं रखेंगी. 

24 फरवरी को हुई उमेश पाल की हत्या में शामिल है शूटर गुलाम
गौरतलब है कि 24 फरवरी को उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद और उसके भाई बरेली जेल में बंद अशरफ पर इस हत्याकांड की साजिश का आरोप है. इस साजिश को शूटर मोहम्मद गुलाम, बमबाज गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान व माफिया अतीक के बेटे असद ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम तक पहुंचाया. इस पूरे घटनाक्रम में शामिल मोहम्मद गुलाम समेत पांच शूटरों पर पांच-पांच लाख का इनाम भी शासन स्तर से घोषित किया गया है. 

दो बदमाश मुठभेड़ में हो चुके ढेर 
इस घटनाक्रम में अभी तक दो मुठभेड़ हुई है, जिसमें दो बदमाश अरबाज और विजय चौधरी उर्फ उस्मान ढेर हो चुके हैं. वही सदाकत खान नाम के एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है, जिसे जेल भेजा गया है. सीसीटीवी फुटेज में कैद सभी बदमाश फिलहाल फरार चल रहे हैं, जिसमें मोहम्मद गुलाम भी शामिल है. पीडीए अधिकारियों का मानना है कि अपराधिक कृत्य करने वालों ने जहां पर भी अवैध निर्माण किए हैं, उसको ध्वस्त करने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. 

यह भी पढ़ें- Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद के शूटर मोहम्मद गुलाम के घर गरजा बाबा का बुलडोजर

यह भी पढ़ें- Sidhu Moose Wala : सिद्धू मूसेवाला के पिता ने सीएम योगी की बुलडोजर नीति को सराहा, पंजाब सरकार को घेरा

 

 

Trending news