रोहित शर्मा होंगे टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के कप्‍तान, BCCI सचिव जय शाह का ऐलान
Advertisement

रोहित शर्मा होंगे टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के कप्‍तान, BCCI सचिव जय शाह का ऐलान

T20 WC 2024: भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. पांच मौचों की श्रृंखला में तीसरा मैच राजकोट के निरंजन शाह स्‍टेडियम में गुरुवार से खेला जाएगा. इस मैच में दोनों टीमें बढ़त दर्ज करने के लिए उतरेंगी. 

Rohit Sharma

T20 WC 2024: साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा होंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने इसकी जानकारी दी है. जय शाह के मुताबिक, टी20 विश्‍व कप 2024 में रोहित शर्मा कप्‍तान होंगे. वहीं, हार्दिक पांड्या उप कप्‍तान होंगे. राहुल द्रविड कोच होंगे. जय शाह के इस ऐलान के बाद रोहित शर्मा के चाहने वालों में खुशी की लहर दौड़ गई. 

जय शाह ने किया ऐलान 
दरअसल, बुधवार को सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम का नाम बीसीसीआई के पूर्व सचिव निरंजन शाह के नाम पर रखने के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जय शाह पहुंचे थे. इस दौरान जय शाह ने कहा कि 2023 में अहमदाबाद में लगातार 10 जीत के बाद हम विश्व कप नहीं जीत पाए, लेकिन हमने दिल जीता. 2024 में हम बारबाडोस (टी-20 विश्व कप फाइनल का स्थल) में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का झंडा गाड़ेंगे. 

कल से तीसरा टेस्‍ट मैच 
बता दें कि इस समय भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. पांच मौचों की श्रृंखला में तीसरा मैच राजकोट के निरंजन शाह स्‍टेडियम में गुरुवार से खेला जाएगा. इस मैच में दोनों टीमें बढ़त दर्ज करने के लिए उतरेंगी. अभी दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता है. 

यह है टी20 का शेड्यूल 
जानकारी के मुताबिक, टी20 वर्ल्‍ड कप मैच को लेकर भारत का पहला मुकाबला पांच जून को न्‍यूयॉर्क में आयरलैंड से होगा. इसके बाद 9 जून को न्‍यूयॉर्क में पाकिस्‍तान से भारतीय टीम भिड़ेगी. फ‍िर 12 जून को न्‍यूयॉर्क में भारत का मुकाबला यूएसए से होगा. इसके बाद 15 जून को फ्लोरिडा में भारत का मुकाबला कनाडा से होगा.  

 

Trending news