14 माह बाद पाकिस्‍तान से 'आजाद' हुआ यूपी का परिवार, जानें गिरफ्तारी से लेकर रिहाई तक की पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1823271

14 माह बाद पाकिस्‍तान से 'आजाद' हुआ यूपी का परिवार, जानें गिरफ्तारी से लेकर रिहाई तक की पूरी कहानी

Shamli News : शामली के नोकुआं रोड का रहने वाला एक परिवार पिछले साल जुलाई में पाकिस्‍तान घूमने गया हुआ था. पाकिस्‍तान सरकार ने उन्‍हें हथियार तस्‍करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. 

Shamli family three members return india

श्रवण शर्मा/शामली : यूपी के शामली के एक परिवार के तीन लोग पाकिस्‍तान में फंस गए थे. पाकिस्‍तान सरकार ने उन्हें संदिग्‍ध गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पकड़ लिया था. अब 14 महीने बाद पाकिस्‍तान सरकार ने इस परिवार को रिहा किया है. शामली जिला प्रशासन की मदद से परिवार के तीनों सदस्‍य घर वापस आ रहे हैं. परिवार वालों में खुशी का माहौल है.  

पाकिस्‍तान घूमने गया था परिवार  
दरअसल, शामली के नोकुआं रोड पर नफीस अपने परिवार के साथ रहता है. नफीस पिछले साल जुलाई में अपने परिवार के साथ पाकिस्‍तान घूमने गया हुआ था. बताया गया कि इस दौरान पाकिस्‍तान पुलिस ने नफीस और उसकी पत्‍नी व बेटे को गिरफ्तार कर लिया था. पाकिस्तान पुलिस ने संदिग्ध गतिविधियों के आरोप में इन्‍हें गिरफ्तार किया था. 

जिला प्रशासन की मदद से वतन वापसी हो सकी संभव 
बताया जा रहा है कि नफीस, उनकी पत्नी और बेटे को 14 माह पहले पाकिस्तान की जेल में बंद किया गया था. नफीस पर हथियार तस्‍करी का आरोप लगा था. इन्हें अब अपराध ना साबित होने के चलते रिहा कर दिया गया है. नफीस व उसका परिवार बाघा बॉर्डर से अपने वतन में प्रवेश कर चुके हैं. शामली प्रशासन के सहयोग से नफीस के परिजन बाघा बॉर्डर से उनकी पत्नी और बेटे को लेकर घर वापस आ रहे हैं. 

बाघा बार्डर पहुंची जिला प्रशासन की टीम 
नफीस के बेटे मुनीर ने बताया कि वह पांच भाई है. छोटा भाई मां-बाप के साथ पाकिस्‍तान घूमने गए थे. वतन वापसी को लेकर खुशी का माहौल है. वहीं, डीएम रविन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रशासन की एक टीम परिजनों के साथ बाघा बार्डर पर पहुंच गई है. जहां पर उन्होंने नफीस और उनकी पत्नी व बेटे को सुपुर्दगी में ले लिया है और करीब 7 घंटे के बाद नफीस शामली अपने निवास पर पहुंचेगा. 

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Trending news