UP Politics: ओम प्रकाश राजभर बीजेपी से कर सकते हैं किनारा, विपक्ष वाले तीसरे मोर्चे में होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1748597

UP Politics: ओम प्रकाश राजभर बीजेपी से कर सकते हैं किनारा, विपक्ष वाले तीसरे मोर्चे में होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश में सभी राजनैतिक दल आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. इसी बीच यूपी की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भारतीय जनता पार्टी से किनारा कर सकते हैं.

OP RAJBHAR

OP Rajbhar: उत्तर प्रदेश में सभी राजनैतिक दल आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. इसी बीच यूपी की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भारतीय जनता पार्टी से किनारा कर सकते हैं. वह जल्द ही विपक्ष वाले तीसरे मोर्चे में शामिल हो सकते हैं. इस बात का संकेत खुद ओपी राजभर ने दिया. 

ओम प्रकाश राजभर का बड़ा बयान 
ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी और गठबंधन में एक को चुनने के सवाल पर कहा कि वह गठबंधन को चुनेंगे. राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सियासत को लेकर या गठबंधन को लेकर उनकी भाजपा से कोई बात नहीं हुई है. उनके दरवाजे किसी भी गठबंधन और दल के लिए खुले हुए हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर नीतीश कुमार, मायावती, जयंत चौधरी, अखिलेश यादव, राहुल गांधी यानी कांग्रेस एक मंच पर आते हैं, तो वह उस गठबंधन में शामिल होना चाहेंगे. भाजपा के साथ नहीं जाएंगे. वहीं, सपा गठबंधन को लेकर राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव का गठबंधन किसी के साथ नहीं चला है. चाहे वो कांग्रेस हो, बसपा हो, सुभासपा हो या महान दल. इसे लेकर अखिलेश यादव को सोचना होगा. 

जयंत चौधरी के संपर्क में हैं राजभर 
सुभासपा अध्यक्ष ने आगे बताया कि वह राष्ट्रीय लोक दल (RLD) जयंत चौधरी के संपर्क में हैं. उन्होंने आगे कहा कि जयंत चौधरी इसीलिए छटपटा रहे हैं क्योंकि वह जानते हैं कि कांग्रेस और बसपा के बगैर उनके गठबंधन का कुछ नहीं हो सकता है. उन्होंने आगे कहा कि सत्ता में रहने वाली कोई भी पार्टी चाहे वो बीजेपी हो या अन्य दल, वह कभी गरीबों या सामाजिक न्याय समिति को लेकर सही फैसले नहीं करता है. यह मुद्दा मैं हमेशा उठाता रहूंगा. गठबंधन में जाऊंगा तब भी अपनी बात रखूंगा. 

बीजेपी से गठबंधन की हो रही थी चर्चा 
गौरतलब है कि हाल ही में ओमप्रकाश राजभर और सीएम योगी के बीच वाराणसी के सर्किट हाउस के बंद कमरे में मुलाकात हुई थी. 25 मिनट तक चली इस मुलाकात के बाद दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई थीं. सुभासपा के मुख्य प्रवक्ता व ओपी राजभर के बेटे अरुण राजभर ने लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा से गठबंधन के संकेत दिये थे. ऐसे में माना जा रहा था कि गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो सकता है. हालांकि, ओपी राजभर ने सीएम योगी से मुलाकात और गठबंधन की खबरों को नकार दिया था. 

Loksabha Election 2024: बीजेपी ने सांसदों से मांगा रिपोर्ट कार्ड, तीन पन्नों के फॉर्म में देनी होंगी ये जानकारियां

हारी हुई सीटों पर जीत दिलाएंगे विस्तारक, जानिए क्या है UP को लेकर BJP का नया प्लान
 

Trending news