पूरे वर्ल्डकप पानी पिलाते दिखेगा ये खिलाड़ी! मोहम्मद कैफ ने बताया कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1818966

पूरे वर्ल्डकप पानी पिलाते दिखेगा ये खिलाड़ी! मोहम्मद कैफ ने बताया कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11

Mohammad Kaif world cup playing xi: हर किसी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि वर्ल्डकप 2023 में टीम में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने वर्ल्डकप के लिए टीम चुनी है. जानिए उन्होंने किन खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है. 

 

पूरे वर्ल्डकप पानी पिलाते दिखेगा ये खिलाड़ी! मोहम्मद कैफ ने बताया कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11

Mohammad Kaif world cup playing xi: आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 इसी साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है. जिसकी मेजबानी भारत के पास है. क्रिकेट फैंस वर्ल्डकप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हर किसी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि टीम में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा.पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने वर्ल्डकप के लिए टीम चुनी है. जानिए उन्होंने किन खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है. 

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया, जिसमें यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ियों ने इसको भुनाया है. ऐसे में इनको वर्ल्डकप में भारतीय में जगह मिलने की चर्चा होने लगी. हालांकि इसकी संभावनाएं कम ही नजर आ रही हैं. लेकिन कैफ का मानना है कि टीम से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को इन पर वरीयता दी जाएगी. 

कैफ ने पीटीआई से कहा, श्रेयस अय्यर चोटिल हैं, केएल राहुल चोट से उबर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि वे वर्ल्डकप के लिए टीम में वापसी करेंगे. इसलिए नए खिलाड़ियों के टीम में शामिल होने की संभावना कम है. टीम इंडिया की प्लेइंग-11 एकदम तैयार है.'

कैफ ने आगे कहा, श्रेयस अय्यर जब टीम में लौटेंगे तो चार नंबर पर खेलेंगे. सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल और रोहित शर्मा हैं, तीसरा नंबर विराट कोहली का है.  इसके बाद चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर हैं और पांचवें नंबर पर केएल राहुल हैं. छठवे नंबर पर हार्दिक पांड्या और सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा हैं. जबकि शार्दुल ठाकुर या अक्षर पटेल पिच के हिसाब आठवें नंबर पर होंगे. नौवें नंवर पर कुलदीप यादव और 10वां और 11वें स्थान पर गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह होंगे.'' यानी साफ है कि मोहम्मद सिराज भी प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाएंगे. 

 

गौरतलब है कि भारतीय टीम भी इससे पहले द्विपक्षीय सीरीज के जरिए तैयारियों में जुटी हुई है, लेकिन चोट के चलते बाहर चल रहे केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत समेत कई खिलाड़ी टीम की चिंता बढ़ा रहे हैं. वर्ल्डकप में ये टीम का हिस्सा होंगे भी या नहीं इसको लेकर सवाल बना हुआ है. हालांकि राहत की बात यह है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आयरलैंड के खिलाफ वापसी करने जा रहे हैं. 

मोहम्मद कैफ की प्लेइंग-11 में शामिल खिलाड़ी
शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/अक्षर पटेल,  कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

Trending news