Maldives Flight Cancel: पीएम मोदी और भारत से पंगा लेना पड़ा महंगा, धड़ाधड़ कैंसल हो रहे टिकट से हिला मालदीव
Advertisement

Maldives Flight Cancel: पीएम मोदी और भारत से पंगा लेना पड़ा महंगा, धड़ाधड़ कैंसल हो रहे टिकट से हिला मालदीव

India Maldives Relations: मालदीव को भारत से पंगा लेना पड़ा महंगा. भारत की दिग्गज ट्रैवल कंपनी  ने मालदीव को दिखाई हैसियत. मालदीव जाने वाली सभी फ्लाइट्स बुकिंग कैंसिल कर दी है. जानें क्या है पूरा मामला....

 

Maldives Flight Cancel

#BoycottMaldives: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपनी लक्षद्वीप यात्रा को प्रमोट करने के बाद मालदीव के मंत्रियों को बयानबाजी महंगी पड़ रही है. भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में मालदीव के कुछ मंत्रियों के आपत्तिजनक बयानों के बाद धड़ाधड़ रद्द होते टिकट बता रहे हैं कि ये बयानबाजी उसे कितनी महंगी पड़ रही है. बता दें आइलैंड नेशन के बायकॉट का कैंपेन तेज हो गया है. ईजी माई ट्रिप (EaseMyTrip) ने बायकॉट कैंपेन के बीच एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है. ईजी माई ट्रिप ने  मालदीव जाने वाली सभी फ्लाइट्स की बुकिंग को निलंबित कर दिया है. ईजमाईट्रिप के को-फाउंडर और सीईओ निशांत पिट्टी ने इस बात की जानकारी दी है.

यह था मामला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते दिन लक्षद्वीप गए थे. मोदी ने भारत के लक्षद्वीप की सुंदरता को दर्शाया था. मोदी ने स्कूबा डाइविंग (scuba diving) की और कुछ देर बीच पर कुछ समय बिताया. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी करते हुए देश की जनता से मालदीव की जगह लक्षद्वीप जाने के लिए कहा. मोदी के इस कदम से मालदीव के मंत्री मरियम शिउना, मंत्री मालशा शरीफ और महजूम माजिद तिलमिला गए और सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बाते लिखने लगे. 

ये खबर भी पढ़ें- Ram Mandir Update: अयोध्या जा रहे हैं तो जान लें रूट डायवर्जन, पड़ोसी जिलों में पहुंचते ही बदल जाएगा रास्ता

इसके बाद मालदीव की मंत्री मरियम शिउना ने भारत और पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके अलावा मालदीव सरकार में मंत्री मालशा शरीफ और महजूम माजिद ने भी विवादित बातें सोशल मीडिया पर लिखी थीं. वहीं भारत के लोगों ने भी मालदीव का मन बदलकर लक्षद्वीप की ओर रूख कर लिया.

उड़ानें हुई रद्द
भारत के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के बाद EaseMyTrip ने बड़ा कदम उठाया है. भारत के समर्थम में खड़े होकर ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ निशांत पिट्टी ने सोशल मीडिया एक्स (X) पर लिखा कि 'हमारे राष्ट्र के साथ एकजुटता में, @EaseMyTrip ने सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है जो मालदीव जाने वाली थीं. बता दें कि ऑनलाइन यात्रा की सुविधा प्रदान करने वाली कंपनी EaseMyTrip ने #चलो लक्षद्वीप #Chalo Lakshadweep के साथ लक्षद्वीप यात्रा अभियान शुरू किया था. 

Trending news