Asia Cup 2023: टीम इंडिया का ऐलान, टी20 के बाद एशिया कप में हुई इस धांसू IPL खिलाड़ी की एंट्री
Advertisement

Asia Cup 2023: टीम इंडिया का ऐलान, टी20 के बाद एशिया कप में हुई इस धांसू IPL खिलाड़ी की एंट्री

India Squad for Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम में कई चोटिल खिलाड़ियों की वापसी हुई है जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे तिलक वर्मा को टीम में जगह मिली है. देखें फुल स्क्वाड.

Asia Cup 2023: टीम इंडिया का ऐलान, टी20 के बाद एशिया कप में हुई इस धांसू IPL खिलाड़ी की एंट्री

India Squad for Asia Cup 2023: एशिया कप का आगाज होने में महज 9 दिन का समय बाकी रह गया है, 30 अगस्त से टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. सभी की निगाहें इस चीज पर टिकी हैं कि भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. बीसीसीआई की ओर से आज  स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है.

इन खिलाड़ियों की टीम में हुई वापसी
चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है, वहीं आयरलैंड में टीम का नेतृत्व कर रहे जसप्रीत बुमराह भी टीम में खेलते हुए नजर आएंगे. इसके अलावा संजू सैमसन को बतौर बैकअप विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया  जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे तिलक वर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है. 

 भारतीय टीम का फुल स्क्वाड
भारतीय टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, एम शमी , एम सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (बैक-अप कीपर) शामिल किये गए हैं. 

टूर्नामेंट में होंगे कुल 13 मैच
एशिया कप में कुल 13 मैच खेले जाएंगे. 30 अगस्त 2023 से शुरू हो रहे टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर 2023 को खेला जाएगा. एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल शामिल है. इन सभी को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान ग्रुप बी में शामिल हैं. 

भारत-पाकिस्तान मैच पर सभी की नजरें
टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच 3 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी स्टेडियम में भिड़ंत होनी है.  इसके अलावा दो और मौके बन रहे हैं जब 10 सितंबर और 17 सितंबर को दोनों टीमों के बीच मैच हो सकता है. जिसमें एक राउंड रॉबिन और दूसरा फाइनल शामिल है. 

Trending news