IND vs BAN: पुणे में रोमांचक मुकाबला, बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी बैटिंग
Advertisement

IND vs BAN: पुणे में रोमांचक मुकाबला, बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी बैटिंग

IND vs BAN: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज 19 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा है.... बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया है...

 

 

IND VS BAN icc world cup 2023

India vs Bangladesh World Cup 2023 Playing 11 Prediction: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) का 17वां मैच गुरुवार को महाराष्ट्र के पुणे में आज खेला जा रहा है.  इस मैच में टीम इंडिया और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने हैं. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन चोटिल हैं.  वो आज नहीं खेल रहे हैं.  उनकी गैरमौजूदगी में नजमुल हुसैन शांतो टॉस कराने आए.  शाकिब की जगह टीम में नसुम अहमद को मौका दिया गया है.  टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

बांग्लादेश ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं,  जिसमें पहले मैच में 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और  पाकिस्तान को धूल चटाई. 

ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मैच भारत और बांग्लादेश के बीच
टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान को हराकर विजय रथ पर सवार है.  19 अक्टूबर को रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया की नजर लगातार चौथी जीत पर होगी.  यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा. दोनों टीमों के लिए ये मैच अहम है. भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 में अपने तीनों मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में 2 स्थान है. शाकिब अल हसन की टीम को इस विश्व कप में तीन मैचों में से 2 में हार का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेशी टीम भारत को हराकर प्वॉइंट्स टेबल में छलांग लगाने की कोशिश करेगी. बांग्लादेश ने केबल अफगानिस्तान को हराया है. आज होने वाले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में बदलाव की संभावना बेहद कम है. 

भारत बनाम बांग्लादेश Weather Update
वेदर डॉट कॉम के अनुसार, गुरुवार को पुणे में बारिश होने की संभावना नहीं है. यहां का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा. भारत-बांग्लादेश मैच के दिन पुणे में धूप खिली होगी. 10 किलोमीटर प्रतिघंटा स्पीड से हवाएं चलेंगी. लेकिन बारिश के आसार नहीं हैं.

भारत बनाम बांग्लादेश संभावित प्लेइंग 11
बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव,केएल राहुल, हार्दिक पांड्या,  रविचंद्रन अश्विन,  जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज. 

भारत के खिलाफ बांग्लादेश टीम की संभावित प्लेइंग 11
तंजिद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, तस्किन अहमद,  मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, मुस्ताफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम.

भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 40 मैच 
बात करें दोनों टीमों के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो वनडे क्रिकेट में भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 40 मैच खेले गए है, जिसमें भारत ने 31 मैचों में जीत हासिल की है, वहीं, बांग्लादेश को 8 मैचों में जीत मिली है.एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका.

APS Recruitment: इलाहाबाद HC ने दी 1047 अभ्यर्थियों को राहत, 2013 में चयन, 2021 में नियुक्ति की रद्द

UP Gold Silver Price Today: नवरात्रि के 5वें दिन सोने के दाम बढ़े, चांदी स्थिर, जानें यूपी में गोल्ड-सिल्वर का रेट

Watch: दिल्ली में सुनसान राहों पर सावधान, गला घोटू गैंग दे रहा लूट की वारदातों को अंजाम

 

Trending news