Hardoi News : पेशी करवाने लेकर आए सिपाही को कैदी ने किया टुन्‍न, वर्दीधारी को शराब पीना पड़ा भारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1810525

Hardoi News : पेशी करवाने लेकर आए सिपाही को कैदी ने किया टुन्‍न, वर्दीधारी को शराब पीना पड़ा भारी

Hardoi News : हरदोई जिले की कोतवाली पुलिस ने सीतापुर जिले के नैमिषारण्य थाना क्षेत्र से साल 2018 में एक शख्‍स को चोरी करते हुए पकड़ा था. आरोपी की शुक्रवार को कोर्ट में पेशी होनी थी. इसके चलते पुलिस कस्‍टडी में उसे पेशी के लिए भेजा गया था. 

फाइल फोटो

आशीष द्विवेदी/हरदोई :​ यूपी के हरदोई से एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है. यहां पेशी पर आए एक कैदी ने सिपाही को शराब पिलाकर फरार हो गया. वहीं, समय होने पर जब सिपाही कैदी को लेकर हवालात नहीं पहुंचा तो हड़कंप मच गया. सिपाही की तलाश की गई तो वह कमरे पर शराब के नशे में टुन्‍न मिला. वह कैदी के बारे कुछ नहीं बता सका. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने सिपाही को हिरासत में लेकर जिला चिकित्सालय में उसका डाक्टरी परीक्षण कराया. उधर, कैदी की खोजबीन की जा रही है. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, हरदोई जिले की कोतवाली शहर पुलिस ने सीतापुर जिले के नैमिषारण्य थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के रहने वाले फुरकान को विगत वर्ष 2018 में चोरी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था. इसके बाद से फुरकान जिला कारागार में ही निरुद्ध था. शुक्रवार को उसकी न्यायालय में पेशी थी, लिहाजा जेल से पुलिस अभिरक्षा में अन्य कैदियों के साथ फुरकान को भी न्यायालय में पेशी पर लाया गया था. 

शाम तक नहीं लौटा तो शुरू हुई तलाशी 
दोपहर में कचेहरी स्थित हवालात से पुलिस लाइन में तैनात सिपाही उमानाथ श्रीवास्तव के साथ पेशी के लिए कैदी फुरकान को अदालत भेजा गया. पेशी के बाद शाम तक जब सिपाही कैदी को लेकर हवालात नहीं लौटा, तो दोनों की तलाश शुरू की गई. इस दौरान पता चला कि सिपाही स्टेशन रोड पर एक किराए के कमरे में रहता है. हवालात प्रभारी उपनिरीक्षक पुलिसकर्मियों के साथ सिपाही के कमरे में पहुंचे, तो वहां सिपाही नशे की हालत में पड़ा था. वहीं, कैदी का कुछ पता नहीं चला. 

सिपाही को शराब पिलाने का झांसा दिया 
हवालात प्रभारी ने मामले की सूचना अधिकारियों को दी तो कैदी की तलाश में पुलिस की टीमें लगा दी गईं. सिपाही से पूछताछ की गई तो नशे में होने के चलते वह कुछ बता नहीं सका. कोतवाली पुलिस ने सिपाही को जिला अस्पताल ले जाकर उसका परीक्षण कराया है. माना जा रहा है कि सिपाही को कैदी और कचेहरी में मिले उसके साथियों ने शराब पिलाने का झांसा देकर पूरी योजना बनाई. 

शराब का आदी है सिपाही 
सिपाही भी नशे का आदी बताया जा रहा है और वह अपने ही कमरे पर कैदी को लेकर पहुंचा, जहां सिपाही को शराब पिलाकर नशे में हो जाने के बाद कैदी मौके से फरार हो गया. फिलहाल कैदी की तलाश में पुलिस टीम लगाई गई है और सिपाही को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. 

Watch: RPI से सीमा हैदर को टिकट दिए जाने की खबरों पर पार्टी अध्यक्ष रामदास अठावले का बड़ा बयान

Trending news