Happy New Year 2023: अगर कर रहे हैं उत्तराखंड की वादियों का रुख, तो साथ न ले जाएं शराब
Advertisement

Happy New Year 2023: अगर कर रहे हैं उत्तराखंड की वादियों का रुख, तो साथ न ले जाएं शराब

Uttarakhand Liquor shops: अगर आप उत्तराखंड की वादियां का रुख कर रहे हैं, तो आपको शराब साथ ले जाने की आवश्यकता नहीं है. जानिए क्यों? 

Happy New Year 2023: अगर कर रहे हैं उत्तराखंड की वादियों का रुख, तो साथ न ले जाएं शराब

देहरादून: आप अगर अपने न्यू ईयर को खास बनाना चाहते हैं, तो उत्तराखंड वादियां आपका इंतजार कर रही हैं. वहीं, अगर आपको वादियां पसंद हैं, तो इंतजार किस बात का, हिल स्टेशन (Hill station) औली (Auli) जाकर आप न्यू ईयर का सेलिब्रेशन कर सकते हैं. इसके अलावा आप अगर शराब के शौकीन हैं, तो शराब की बोतलें साथ लेकर जाने की कोई जरूरत नहीं है. उत्तराखंड आने वाले सैलानियों के लिए शराब की दुकानें 24 घंटे खुलेंगी. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

आपको बता दें कि देहरादून में होटल रेस्टोरेंट के बाद उत्तराखंड में अब शराब की दुकानों को लेकर भी बड़ा आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक अगले 4 दिन 24 घंटे शराब की दुकानें खुलेंगी. जानकारी के मुताबिक न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए उत्तराखंड में आने वाले सैलानियों के मद्देनजर शासन ने ये आदेश दिया है. बता दें कि जारी आदेश में अगले 4 दिन 24 घंटे शराब की दुकानें खुलेंगी. 

दिल्‍ली के आस-पास से इलाकों से उत्तराखंड जाने वालों को होगी सुविधा 
दिल्‍ली और इसके आस-पास से इलाकों से उत्तराखंड का रूख करने वाले सैलानियों के लिए इससे काफी आसानी होगी. शासन के इस आदेश के बाद सैलानी पुलिस के चक्कर में फंसने से भी बच जाएंगे. इसके बाद वह उत्तराखंड में एशिया की सबसे लंबी 'केबल कार' का लुत्फ भी उठा सकेंगे. सर्दी के इस मौसम में आप बर्फ की चादर ओढ़े चोटियों का आनंद भी ले सकते हैं. उत्तराखंड की इन वादियां और नजारे आपको सूकुन महसूस कराएंगे.

न्यू ईयर पर जमकर छलकेंगे जाम, उत्तराखंड में 24 घंटे खुले रहेंगे ठेके
उत्तराखंड में शराब की दुकानों को लेकर पर्यटकों की आगमन को लेकर ये निर्णय लिया गया है. शराब की दुकानें अगले 4 दिनों तक 24 घंटे खुलेंगी. इसके अलावा पर्यटकों और स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन के ट्रैफिक प्लान बनाने के भी निर्देश दिया है. वहीं, न्यू ईयर पर होने वाली भीड़ को लेकर अतिरिक्त पुलिस बल, पार्किंग स्थलों और रूट डायवर्जन करने और आम जनता को सूचित करने का निर्देश दिया हैं. ताकि, यातायात व्यवस्था बनी रहे. 

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

मामले में डीजीपी ने दी जानकारी
इस मामले में डीजीपी अशोक कुमार ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ऐसी व्यवस्था बने ताकि पर्यटकों और स्थानीय लोगों के साथ दुर्व्यवहार न हो इसे सुनिश्चित किया जाए. डीजीपी ने कहा कि इस बाबत पुलिस को निर्देश दिया गया हैं. इसके अलावा डीजीपी ने अराजकतत्वों सख्ती से निपटने का निर्देश दिया है.

 

Happy New Year 2023: क्या है नए साल का इतिहास, 10 महीने और 304 दिनों वाला साल कैसे बदला 365 दिनों में

Trending news