अजब-गजब: सब्जी विक्रेता के खाते में 172 करोड़ आए, पुलिस से लेकर आयकर विभाग को ईमानदारी का सबूत देने को लगा रहा चक्कर
Advertisement

अजब-गजब: सब्जी विक्रेता के खाते में 172 करोड़ आए, पुलिस से लेकर आयकर विभाग को ईमानदारी का सबूत देने को लगा रहा चक्कर

Ghazipur News: गाजीपुर का एक सब्जी व्यापारी रातों-रात अरबपति बन गया. उसके खाते में 172 करोड़ 81 लाख 59153 रुपये आए हैं, आयकर विभाग ने सब्जी विक्रेता को नोटिस भेजी है.

गाजीपुर का सब्जी व्यापारी रातोंरात बना अरबपति

गाजीपुर: अक्सर लोग रुपये कमाने के लिए बड़े-बड़े सपने देखते हैं. पैसे कमाने के लिए तरह-तरह के काम- धंधा और व्यवसाय करने के लिए मजबूर होते हैं. अगर बिना कुछ किये कोई अचानक अरबपति बन जाये तो उसका क्या हाल होगा. यह जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे. ऐसा ही एक मामला गाजीपुर में सामने आया है. यहां एक शख्स रातों-रात अरबपति बन गया. जिससे उसकी रातों की नींद और दिन का चैन ही छिन गया है. 

क्या है मामला? 
मामसा जिले के सेवराई तहसील क्षेत्र के गहमर गांव का है. यहां मैगरराय पट्टी में विनोद रस्तोगी रहता है. विनोद रस्तोगी सब्जी का व्यवसाय करते हैं. विनोद के होश तब उड़ गए, जब उसके खाते में अरबों रुपये आ गए. आयकर विभाग द्वारा नोटिस आने के बाद उसे मामले की जानकारी हुई. दरअसल, आयकर विभाग ने उसके पास टैक्स न जमा करने का नोटिस भेजा था. अधिकारियों ने बताया कि उसके खाते एक-दो करोड़ नहीं बल्कि 172 करोड़ 81 लाख 59153 रुपये आये हैं. नोटिस मिलने के बाद से विनोद परेशान चल रहे हैं. 

दस्तावेजों के साथ धोखाधड़ी का लगाया आरोप 
सब्जी व्यवसायी के बैंक खाते में इतने रुपये देख सिर चकरा गया. आनन-फानन में उसने गहमर कोतवाली में प्रार्थना पत्र देते हुए मदद की गुहार लगाई है. उसने बताया कि यह पैसे उसके नहीं है. विनोद ने गहमर थाना में बताया कि उसके आधार और पैन कार्ड का किसी ने दुरुपयोग कर खाता खोल लिया है. उस खाते में एक बड़ी राशि चेक के माध्यम से जमा की गई है. जब आयकर विभाग द्वारा मुझे टैक्स अदा करने की नोटिस आई तो मुझे इस बात की जानकारी हुई. विनोद ने दस्तावेजों के साथ धोखाधड़ी कर खाता खुलवाने का आरोप लगाया है. उसका कहना है कि ना तो यह मेरा खाता है और ना ही खाता में पड़े रुपये. गहमर थाने ने उसे जिला मुख्यालय साइबर सेल भेजा है. 

पुलिस ने क्या कहा? 
गहमर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि मामला साइबर क्राइम का है इसलिए उसे साइबर सेल भेजा गया है. पूरे मामले की जांच पड़ताल करने के बाद इसका खुलासा किया जाएगा. 

Trending news