Diwali Bank Holidays List: दिवाली फेस्टिव सीजन में कल से 6 दिन बैंक रहेंगे बंद, जानिए किस राज्य में कब छुट्टी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1952357

Diwali Bank Holidays List: दिवाली फेस्टिव सीजन में कल से 6 दिन बैंक रहेंगे बंद, जानिए किस राज्य में कब छुट्टी

Bank holidays on Diwali 2023: दिवाली-भाईदूज समेत आने वाला सप्ताह त्योहारों में बीतने वाला है. ऐसे में अगर आपका भी बैंक से जुड़ा काम है तो बैंक में छुट्टियों की लिस्ट को चेक कर लें. कुल 6 दिन बैंकों में छुट्टी रहने वाली है. 

Diwali Bank Holidays List: दिवाली फेस्टिव सीजन में कल से 6 दिन बैंक रहेंगे बंद, जानिए किस राज्य में कब छुट्टी

Bank holidays on Diwali 2023: अगर आपको भी आने वाले सप्ताह में बैंक से जुड़े की किसी काम के लिए ब्रांच जाना है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. आने वाले 7 दिनों में अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग दिन को मिलाकर कुल 6 दिन बैंकों में छुट्टी रहने वाली है. जो 10 नवंबर से 15 नवंबर के बीच रहेंगी. अगर आपका भी कोई बैंकिंग से जुड़ा काम है तो आप यहां चेक कर सकते हैं कि किस दिन कहां छुट्टी रहने वाली है.

 Diwali 2023 Bank holidays List: नीचे देखें कब-कब और कहां-कहां बैंकों में छुट्टी रहने वाली है.

10 नवंबर
10 नवंबर को शुक्रवार है. आरबीआई की हॉलिडे लिस्ट के मुताबिक इस दिन वांगला महोत्सव है, इसके चलते मेघालय में बैंकों में छुट्टी रहेगी.

11 नवंबर
महीने का दूसरा शनिवार 11 नवंबर को है. महीने के दूसरे और चौथे शनिवार शनिवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है. इसलिए इस दिन बैंक बंद रहेंगे. 

12 नवंबर 
12 नवंबर को रविवार है. साप्ताहिक छु्ट्टी के चलते बैंक बंद रहेंगे. साथ ही इस दिन दिवाली का त्योहार भी है.

13 नवंबर 
सोमवार को गोवर्धन/लक्ष्मी पूजा के चलते कुछ राज्यों में बैंक नहीं खुलेंगे. जिसमें त्रिपुरा, उत्तराखंड, यूपी, महाराष्ट्र, सिक्किम, मणिपुर, महाराष्ट्र शामिल हैं.

 14 नवंबर 
14 नवंबर को मंगलवार है, इस दिन गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, सिक्किम समेत कई राज्यों में दिवाली ( बलि प्रतिपदा), विक्रम संवंत नया साल/लक्ष्मी पूजा के चलते बैंक बंद रहेंगे. 

15 नवंबर 
15 नवंबर को बुधवार है. इस दिन भाई दूज/चित्रगुप्त जयंती/लक्ष्मी पूजा/निंगाल चक्कूबा/भ्रातृ द्वितीया है. इसके चलते उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, मणिपुर में बैंक बंद रहेंगे. 

ऑनलाइन निपटा सकते हैं काम
नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के चलते आप बैंक से जुड़े ज्यादातर काम को घर बैठे निपटा सकते हैं. इसके अलावा ट्रांजैक्शन के लिए आप यूपीआई और एटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Trending news