Wrestlers Protest THE END: DP ने पहलवानों का धरना खत्म कर हिरासत में लिया, अब जंतर- मंतर नहीं लौट पाएंगे रेसलर
Advertisement

Wrestlers Protest THE END: DP ने पहलवानों का धरना खत्म कर हिरासत में लिया, अब जंतर- मंतर नहीं लौट पाएंगे रेसलर

Wrestlers Protest End: भारत सरकार से नाराज चल रहे पहलवान नए संसद भवन की ओर कदम बढ़ा ही रहे थे कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने विरोध के बीच पहलवानों को हिरासत में ले लिया. अब सवाल ये है कि क्या फिर पहलवान जंतर- मंतर पर धरना देने आ सकते हैं? 

 

Wrestlers Protest ( File Photo)

Delhi News/ आदित्य प्रताप सिंह: दिल्ली पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई कर महिला महापंचायत के लिए नए संसद भवन के सामने उग्र रूप से जा रहे पहलवानों और उनके कई समर्थकों को हिरासत में ले लिया. 40 मिनट तक चले इस जबरदस्त एक्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर से पहलवानों का धरनास्थल पूरी तरह से हटा दिया. बजरंग, साक्षी, विनेश और संगीता फोगाट समेत कई पहलवान और समर्थक हिरासत में  ले लिया है. 

आज नए संसद भवन के सामने महिला महापंचायत करने वाले थे पहलवान
आज सुबह बजरंग साक्षी और विनेश ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम 11:30 बजे नए संसद भवन की ओर निकलेंगे. जी मीडिया से बात करते हुए बजरंग पुनिया ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार बेटियों के मान सम्मान और इज्जत को रौंद के पार्लियामेंट का उद्घाटन किया है सभी देश वसियों को शुभकामनाएं. हमारे किसान नेताओं को दिल्ली पुलिस छोड़ दे. हम शांति से निकलेंगे. पुलिस से निवेदन है कि हमें परेशान ना किया जाए. महापंचायत के लिए हम 11:30 बजे संसद भवन के लिए निकलेंगे. वहीं विनेश फोगाट ने बजरंग की बात दोहराते हुए कहा कि जब तक बृजभूषण गिरफ़्तार नहीं हो जाता तब तक टोल टैक्स फ्री करवा दीजिए. एक्शन का कोई रिएक्शन नहीं देना है. हाथ जोड़ के रिएक्शन देना है. जुल्म करने वाले कितने जुल्म करेंगे.

स्पेशल CP दीपेन्द्र पाठक के पहुँचते ही एक्शन मोड में आ गई थी पुलिस
दीपेन्द्र पाठक स्पेशल CP 11 बजे के लगभग जंतर मंतर पर औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे और उसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज बहुत महत्वपूर्ण दिन. किसी भी तरह की राष्ट्रविरोधी गतिविधि को नहीं होने दिया जाएगा. हम प्रोफेशनल तरीके से काम कर रहे. खिलाड़ियों का पूरा सम्मान है लेकिन आज इस ऐतिहासिक दिन को अशांत नहीं होने देने के लिये हमने व्यवस्थाएं की हैं. आज जंतर मंतर धरना स्थल के चारों तरफ़ बड़ी संख्या RAF और दिल्ली पुलिस के जवानों की तैनाती थी. पुलिस अधिकारियों ने पहलवानों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वहां पुलिस के सामने ही नारेबाज़ी होने लगी और कुछ ही देर बाद जैसे ही पहलवानों और उनके समर्थकों ने बैरिकेड तोड़ना शुरू किया तो पुलिस ने भी उग्र प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने की कार्रवाई शुरू कर दी

40मिनट का हाईवोल्टेज ड्रामा. पहलवानों को पकड़ने में छूट गये दिल्ली पुलिस के पसीने
हाईवोल्टेज ड्रामे की शुरुआत विनेश फोगाट के बैरिकेड से कूदने के बाद हुई और देखते ही देखते तीन बैरिकेड चेन को तोड़ कर संसद मार्ग की और पहलवान और समर्थकों ने भागने का प्रयास किया. जंतर मंतर पर आज बड़ी संख्या में तैनात RAF और दिल्ली पुलिस को कड़ी मशक़्क़त करनी पड़ी. तस्वीरें ऐसी भी देखने को मिली जब साक्षी मलिक को बचाने के लिए उनके पति सत्यव्रत पुलिस से भिड़ गये. 40मिनट तक चले इस हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद सभी को हिरासत में लेकर फ़िलहाल दिल्ली पुलिस की टीम कापसहेड़ा थाना की तरफ रवाना हुई है इसके अलावा कई अलग-अलग थानों में हिरासत में लिए गए लोगों और खिलाड़ियों को रखा जाएगा..

आज के हंगामे पर क़ानूनी एक्शन लेने की तैयारी में दिल्ली पुलिस

हंगामे के बाद ज़ी मीडिया से बात करते हुए स्पेशल CP दीपेन्द्र पाठक ने कहा 144समेत कई नियमों और क़ानूनों का उल्लंघन हुआ है, बैरिकेड तोड़े गये हैं और कइयों को चोटें भी आयी हैं, दिल्ली पुलिस इस पर कार्रवाई करेगी

जंतर मंतर पर पहलवानों के धरने से शुरू हुई सियासत का आज उग्र रूप था फ़िलहाल जंतर मंतर पर सुरक्षा और बढ़ा दी गई है.

Trending news