Budhwar Ke Upay: गणपति को खुश करने के लिए करें ये उपाय, विघ्नहर्ता हर लेंगे सारे कष्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1698923

Budhwar Ke Upay: गणपति को खुश करने के लिए करें ये उपाय, विघ्नहर्ता हर लेंगे सारे कष्ट

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से आप भगवान गणेश को प्रसन्न कर सकते हैं. इससे आपको विघ्नहर्ता का आशीर्वाद मिलेगा. 

 

Budhwar Ke Upay

Budhwar Ke Upay: आज 17 मई, दिन बुधवार है. हिंदू धर्म में यह दिन भगवान गणेश (Lord Ganesh) और बुध देव को समर्पित माना जाता है. इस दिन गणपति की पूजा-अर्चना की जाती है. कई भक्त आज के दिन व्रत रखते हैं. मान्यता है कि गणपति प्रसन्न हो जाएं, तो भक्त पर विशेष कृपा बरसाते हैं. भक्तों के सारे कष्ट हर लेते हैं और उन्हें वरदान हैं. बुधवार के दिन कुछ खास उपाय करने से आपको शंकर पुत्र गणेश का आशीर्वाद मिल सकता है. ऐसे में आइये जानते हैं बुधवार को किए जाने वाले छोटे-बड़े उपाय.... 

गणपति को खुश करने के लिए करें ये उपाय-:
दरिद्रता दूर करने के उपाय

अगर आप अपने घर से दरिद्रता से दूर करना चाहते हैं, तो आज के दिन भगवान गणेश की सफेद रंग की प्रतिमा घर में स्थापित करें. नियमानुसर उसकी पूजा-अर्चना करें. ऐसा करने से आपको बहुत जल्द लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. 

बाधाएं दूर करने का उपाय
बुधवार को गणेश जी की प्रतिमा पर गुड़ धनिया का प्रसाद चढ़ाएं. इससे आपके जीवन की सारी बाधाएं और समस्याएं कम हो जाएंगी.

तनाव दूर करने के उपाय
गणपति को शमी के पत्ते अर्पित करें. मान्यता है कि इस उपाय से बुद्धि तेज होती है. इसके साथ ही इससे तनाव और मानिसक कष्ट दूर होता है. 

एकाग्रता के लिए करें ये उपाय
अगर बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो बुधवार के दिन गणपति जी को 11 या 21 मूंग के लड्‌डू का भोग लगाएं. मान्यता है इस उपाय से एकाग्रता में बढ़ोत्तरी होती हैं. बच्चा मन लगाकर पढ़ाई करता है. 

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के उपाय 
आज के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं. माना जाता है कि इससे घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. साथ ही देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है. 

बुध ग्रह मजबूत करने के उपाय

  • अगर आपका बुध ग्रह कमजोर है, तो किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग या फिर हरे रंग के वस्त्र का दान करें. इससे आपको लाभ मिलेगा. 
  • मान्यता है कि बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है. अगर आपका बुध कमजोर है, तो आप हमेशा अपने साथ हरे रंग का रुमाल या कोई कपड़ा रखें.  
  • बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल दान करना चाहिए. इसके साथ ही पूरे परिवार को मूंग की दाल का सेवन करना भी लाभकारी माना जाता है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

WATCH: देखें 15 से 21 मई तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news