Rashifal 9 February 2023: इन चार राशियों की खुलेगी किस्मत, होगी चांदी ही चांदी, ये जातक दोस्तों से रहें सावधान, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1563184

Rashifal 9 February 2023: इन चार राशियों की खुलेगी किस्मत, होगी चांदी ही चांदी, ये जातक दोस्तों से रहें सावधान, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 9 February 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

Aaj Ka Rashifal 9 Februray 2023

Aaj Ka Rashifal 9 Februray 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 9 फरवरी है, दिन गुरुवार है. यह दिन भगवान विष्णु को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से श्रीहरि की पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

1. मेष राशि (Aries)
इस राशि के जातक के लिए इस हफ्ते दैनिक सुख सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है. पारिवार और समाज में मान सम्मान बढ़ सकता है. जीवनसाथी को आर्थिक लाभ मिल सकता है. सेहत को लेकर लापरवाही न बरते. आज आपकी मुलाकात अपने किसी पुराने साथी से होगी. अगर आज किसी काम को शुरू करते हैं तो उसमें आपको सफलता मिलेगी. 

2. वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि वाले जातकों का आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आपके लाइफ पार्टनर के बीच अनबन हो सकती है. ऑफिस में सहयोगियों से वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में आपको प्रगति मिलेगी. अविवाहित लोगों को जीवनसाथी मिल सकता है. 

3. मिथुन राशि  (Gemini)
इस राशि के जातक के लिए आज पारिवारिक तथा वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. संपत्ति से सम्बंधित समस्या का हल हो सकता है. घर में किसी मेहमान का आगमन होगा. परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकता है. ऐसे में सेहत का खास ध्यान दें. 

4. कर्क राशि (Cancer)
इस जातक के लोगों का दिन मिला-जुला रहेगा. आपको धनहानि हो सकती है, लेकिन अपनी सूझबूझ से आप इसे मुनाफे में बदल सकते हैं. कोई कीमती सामान खोने या चोरी होने की संभावना है. अलग-अलग स्त्रोतों से धन मिल सकता है. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. नौकरी-पेशा करने वाले लोगों पर काम का दवाब ज्यादा रहेगा. कार्यस्थल पर आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है. 

5. सिंह राशि (Leo)
इस राशि के जातक के लिए यह पूरा हफ्ता आर्थिक लाभ वाला है. वैवाहिक जीवन की समस्या दूर हो सकती हैं. सेहत पर असर पड़ सकता हैं. पैसे खर्च होने से मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे. नए लोगों से संपर्क बन सकते हैं, जो आपकी सफलता का कारण बन सकते हैं. जातक के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. बिगड़े हुए काम बनेंगे. 

6. कन्या राशि (Virgo)
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों का मन आज के दिन पढ़ाई में कम और अन्य कामो में ज्यादा लगेगा. आज आपसे कोई करीबी उधार मांग सकता है. महिला जातकों के स्वास्थ में उतार-चढ़ाव आ सकता है. बेवजह की उलझनों में आज आपका मन परेशान रहेगा. विदेश पर यात्रा का संयोग बन रहा है. विद्यार्थियों को नए अवसर मिल सकते हैं. 

7. तुला राशि (Libra)
लंबे समय से चल रही भागदौड़ से राहत मिलेगी. सफलता खुद आपके पीछे चलकर आएगी.  आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. नया वाहन का भी संयोग हैं. आने वाले समय में मकान, जमीन आदि को खरीदने की योजना बनाएंगे. हर कदम पर आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा. 

8. वृश्चिक राशि (Scorpio​)
इस राशि के जातक के लिए आज का दिन दाम्पत्य जीवन में सुख देने वाला रहेगा. व्यापार करने वाले लोगों को दोगुना लाभ मिल सकता है. जातक का संतान के साथ मनमुटाव हो सकता है. वैवाहिक जीवन में नई खुशियां आएंगी. 

9. धनु राशि (Sagittarius)
नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सम्मान मिल सकता है. अधिकारियों की सराहना मिल सकती है. आज आपको ढेरों निमंत्रण मिलेंगे. जीवनसाथी की ओर से उपहार मिल सकता है. संतान की ओर से भी कोई खुशखबरी मिल सकती है. कोई भी कार्य मन से करेंगे वह जरूर पूरा होगा. 

10. मकर राशि (Capricorn)
इस राशि के जातकों का दिन स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा नहीं रहेगा. अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होगा. घर में कोई नया सदस्य आ सकता है. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों और बॉस का साथ मिलेगा. घर में खुशनुमा माहौल करेगा. 

11. कुंभ राशि (Aquarius​)
इस जातक के लोगों का दिन मिला-जुला रहेगा. नौकरी के संबंध में कोई अच्छी खबर मिल सकती है. सुख सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है. जातक का पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. कुछ जातको को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती हैं. किसी दूसरे को प्रभावित करने के लिए धन खर्च हो सकता है. व्यर्थ के विवाद में पड़ सकते हैं. ऐसे में सूझबूझ से काम लें. 

12. मीन राशि (Pisces)
इस जातक के लोगों का दिन बढ़िया रहने वाला है. आज आप नौकरी बदलने का फैसला कर सकते हैं. कुछ जातक बिजनेस शुरू करने की योजना बनाएंगे, जो सफल हो सकती है. जो भी आपसे मदद मांगेगा, आप उनकी मदद कर सकते हैं. पड़ोसियों से सावधानी बरतने की जरूरत है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch: 6 से 12 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news