Rashifal 14 February 2023: धनु, कुंभ और मिथुन के लव लाइफ में आ सकता है भूचाल, पढ़ें आज क्या कहते हैं आपके सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1570132

Rashifal 14 February 2023: धनु, कुंभ और मिथुन के लव लाइफ में आ सकता है भूचाल, पढ़ें आज क्या कहते हैं आपके सितारे

Rashifal 14 February 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

AAJ KA RASHIFAL 14 February

Aaj Ka Rashifal 14 Februray 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 फरवरी है, दिन मंगलवार है. यह दिन भगवान हनुमान को समर्पित होता है. दिन विधि-विधान से संकटमोचन की पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष: इस राशि के जातकों का दिन आज अच्छा रहेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है. बिजनेस करने वालों को नया कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. अवैवाहिक लोगों को जीवनसाथी का साथ मिल सकता है. नौकरी पेशा वाले जातकों को नया अवसर मिल सकता है. कार्यस्थल पर उनकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. प्रेम संबंध में मधुरता आएगी. 

वृष: इस राशि के जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा. अचानक से कहीं बड़ा खर्च हो सकता है. जीवन साथी कोई तोहफा दे सकता है. बिजनेस और नौकरी में तरक्की होगी. अधिकारियों का साथ मिलेगा. बच्चों की ओर से खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. 

मिथुन: इस राशि के जातकों का दिन कुछ खास नहीं रहेगा. घरेलू सामान खरीदने में पैसे खर्च होंगे. ऑफिस में सहयोगियों से अनबन हो सकती है. घर परिवार में सदस्यों से वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. ऐसे में विवेक से काम लें. अवैवाहिक जीवन वाले जातकों को नए साथी का साथ मिल सकता है. 

कर्क: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा. बिजनेस संबंधी कामों में सफलता मिलेगी. नए प्रोजेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. प्रेम संबंध के लिहाज से आज का दिन उत्तम रहेगा. जातक अपने मन की बात कह सकते हैं उन्हें जीवनसाथी मिलने का संयोग है. सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. 

WATCH: 13 से 19 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

सिंह: इस राशि के जातकों के लिए तरक्की के रास्ते खुलेंगे. आर्थिक मामले में सफलता मिलेगी. यात्रा के संयोग बन रहे हैं. नौकरी पेशा करने वाले जातकों को कार्यस्थल पर सम्मान मिलेगा. उनकी जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती हैं. दांपत्य जीवन में प्रेम बना रहेगा. 

कन्या:  इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहद अच्छा साबित होगा. पुराने बिगड़े हुए रिश्तो में मिठास आएगी. आज का दिन उपलब्धियों भरा रहेगा. परिवार में पूजा-पाठ संबंधित कोई कार्य हो सकता है. बिजनेस में सफलता मिलेगी. विदेश यात्रा का संयोग बन रहा है. सेहत से जुड़ी समस्याएं आज खत्म हो जाएंगी. वहीं नौकरी पेशा करने वाले जातकों को पदोन्नति भी मिल सकती है. निजी संबंधों में प्रेम बना रहेगा. पार्टनर से कोई तोहफा मिल सकता है. 

तुला: इस राशि के जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा. नए बिजनेस की शुरुआत के लिए आज अच्छा दिन रहेगा. किसी पुराने मित्र या सहयोगी से मुलाकात हो सकती है. कार्यक्षेत्र में कुछ रोमांचक करने को मिलेगा. घरेलू चीजों को लेकर खर्च बढ़ सकता है. सेहत के लिहाज से जातकों का दिन बढ़िया रहेगा. प्रेम संबंध में अनुकूलता बनी रहेगी. 

वृश्चिक: इस राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन तनावपूर्ण रह सकता है. कानूनी पचड़ों के चलते कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकता हैं. निवेश में हानि हो सकती है. हालांकि प्रेम संबंध में अनुकूलता बनी रहेगी. बच्चों के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा. आज कर्ज़ से भी मुक्ति मिल सकती है. 

धनु: इस राशि वाले लोगों के लिए भी आज का दिन मिलाजुला रहेगा. बहुत ज्यादा फिजूल खर्च से बचने की आवश्यकता है. आज परिवार में कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. नए वाहन का संयोग बन रहा है. धन के अलग-अलग स्रोत से लाभ मिलेगा. परिवार में मांगलिक काम हो सकते हैं. प्रेम जीवन में परेशानियां हो सकती हैं. पार्टनर से अलग होने के संयोग हैं. हालांकि, आप अपनी विवेक से स्थिति को संभाल लेंगे. 

मकर: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. आज के दिन आपको जीवन साथी का साथ मिल सकता है. नौकरी व बिजनेस को लेकर आज का दिन सामान्य रहेगा. प्रेम में चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. बेरोजगार जातकों को नौकरी मिलने की संभावना है. 

कुंभ: इस राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन चुनौती भरा रहेगा. जातकों को मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. नौकरी पेशा वाले जातकों को नए अवसर मिल सकते हैं. व्यवसाय करने वाले लोगों को लाभ मिल सकता है. इसके साथ ही लंबे समय से रुका हुआ पैसा मिलने का संयोग बन रहा है. स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं. गलतफहमी की वजह से जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. 

मीन: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा. धन लाभ होना तय है. दोस्तों और सहयोगियों से मदद मिलेगी. जीवन साथी से सुख मिलेगा. आज आपको व्यवसाय में नए मौके मिल सकते हैं. वैवाहिक जातकों के जीवन में प्रेम संबंध का संयोग बन रहा है. बिजनेस में किसी प्रकार का निर्णय लेने में देरी ना करें अन्यथा नुकसान झेलना पड़ सकता है. माता पिता का आशीर्वाद बना रहेगा. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news