Weight Loss: जोमैटो के सीईओ ने 15 किलो घटाया वजन, दूसरों को जमकर खिलाने वाले ने बताया स्लिम फिट रहने के टिप्स
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1816265

Weight Loss: जोमैटो के सीईओ ने 15 किलो घटाया वजन, दूसरों को जमकर खिलाने वाले ने बताया स्लिम फिट रहने के टिप्स

जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल इन दिनों चर्चाओं में बने हुए हैं. लेकिन आपको बता दें इस बार वो अपनी कंपनी या किसी प्रोडक्ट के कारण नहीं बल्कि अपनी हेल्थ के कारण सुर्ख़ियों में हैं. जी हां आपको बता दें कि दीपिंदर ने अपना करीब 15 किलो वजन कम कर लिया है इस बात से सभी हैरान भी है.

Zomato CEO Deepinder Goyal

Healthy Tips: जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल इन दिनों चर्चाओं में बने हुए हैं. लेकिन आपको बता दें इस बार वो अपनी कंपनी या किसी प्रोडक्ट के कारण नहीं बल्कि अपनी हेल्थ के कारण सुर्ख़ियों में हैं. जी हां आपको बता दें कि दीपिंदर ने अपना करीब 15 किलो वजन कम कर लिया है इस बात से सभी हैरान भी है. तो आइये हम इस आर्टिकल में बताते है दीपिंदर गोयल के वजन घटाने का राज 

15 किलो वजन किया कम 
दीपिंदर गोयल ने पिछले 4 सालों  में 15 किलो वजन कम किया है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद दी है. दीपिंदर ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि 15 किलो वजन कम होने के साथ-साथ उनका शुगर लेवल, कोलेस्ट्रॉल लेवल और बॉडी फैट भी कम हो गया है. जो उनके लिए काफी ख़ुशी की बात है.

क्या खा रहे हैं आप?
हम अपने दिन की शुरुआत किस खाने से कर रहे हैं यह हमारे जीवन में काफी मायने रखता है. हमारी जीवनशैली और खान-पान हमारे स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है और जितनी जल्दी लोग इस बात को समझेंगे, उनके लिए उतना ही फायदेमंद साबित होगा. आप यह बात जानते ही होंगे  ख़राब खाना ही हमारी सेहत ख़राब करता है. लेकिन, अगर स्वस्थ जीवनशैली और स्वस्थ खान-पान अपनाया जाए तो हम स्वस्थ और फिट बन सकते हैं. इसका जीता जागता उदाहरण हैं. जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल. उन्होंने अपना सफर साझा किया है और बताया है कि कैसे 2019 ने चमत्कारिक ढंग से उनके बिगड़े हुए बायोकॉमर्स को ठीक कर दिया है. उनका कहना है कि उन्हें किसी चीज की जरूरत नहीं थी, जो करते आ रहे हैं, आज तक वही कर रहे हैं.

फिटनेस का रखें ध्यान 
आमतौर पर लोग अपनी भूख मिटाने के लिए जंक फूड का सहारा ले रहे हैं, जो उसकी सेहत के लिए बहुत ही हानिकारक है. यह हमारी सेहत को पूरी तरह से खराब कर देता है.  देश के मशहूर फूड डिलीवरी ऐप के सीईओ ने 2019 से 2023 तक की अपनी तस्वीरें शेयर कर अपना सफर साझा किया है,

घर का खाना खायें
दीपिंदर का कहना है कि उन्होंने वजन कम करने के लिए ऐसा कुछ भी नहीं किया जिसके लिए उन्हें बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ी हो. वह केवल कुछ नियमों का पालन करते थे जैसे, सप्ताह में एक बार वह चीट मील खाते थे यानी इस दिन वह अपनी पसंद का खाना खाते थे. उन्होंने अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की पूरी कोशिश की और स्वस्थ आदतों का पालन किया. यही उनकी सेहत में सुधार का सबसे महत्वपूर्ण कारण भी रहा.

दीपिंदर ने अपने एक ब्लॉग में लिखा था कि, उन्होंने अपने दैनिक भोजन में कार्ब्स की मात्रा पर ज्यादा ध्यान देना शुरू किया और स्वस्थ आहार लेना शुरू किया. उन्होंने बताया कि वह अपना खाना भी जोमैटो से ऑर्डर करते थे, जिसमें कार्ब्स की मात्रा कम होती थी. इसके साथ ही उन्होंने नियमित वर्कआउट भी किया. 

Watch: 7 से 13 अगस्त तक क्या कहते हैं आपके सितारे, मेहनत का मिलेगा फल या करना होगा और इंतजार

Trending news