खजूर के जादुई फायदे जान लें शादीशुदा पुरुष-महिलाएं, छिपा है यौन शक्ति का राज!
Advertisement

खजूर के जादुई फायदे जान लें शादीशुदा पुरुष-महिलाएं, छिपा है यौन शक्ति का राज!

Benefits of Eating Dates : रोजाना खजूर खाने से कई स्‍वास्‍थ्‍य फायदे हो सकते हैं. वहीं, शादीशुदा पुरुषों को खजूर अनिवार्य रूप से खाने की सलाह दी जाती है. इसके पीछे कारण यह है कि इसमें यौन शैक्ति का राज छिपा है. 

फाइल फोटो

Benefits of Eating Dates : हर कोई चाहता है कि वह स्‍वस्‍थ रहे. इसके लिए जरूरी है अच्‍छा खानपान. जानकार स्‍वस्‍थ रहने के लिए फलों का सेवन करने की सलाह देते हैं. फलों में वह सभी पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर के बेहतर कामकाज के लिए जरूरी हैं. ऐसा ही एक जबरदस्त फल खजूर है. रोजाना खजूर खाने से कई स्‍वास्‍थ्‍य फायदे हो सकते हैं. वहीं, शादीशुदा पुरुषों को खजूर अनिवार्य रूप से खाने की सलाह दी जाती है. इसके पीछे कारण यह है कि इसमें यौन शैक्ति का राज छिपा है. 

क्‍यों है खास फल 
खजूर में एंटीऑक्सीडेंट की अच्छी मात्रा पाई जाती है. जो शरीर को मुक्त कणों से बचाते हैं और कई बीमारियों से बचाने में मदद करते हैं. इसके अलावा खजूर में कैरोटेनॉयड्स, फ्लेवोनोइड्स और फेनोलिक एसिड होता है जो कि आंखों से लेकर डायबिटीज, अल्जाइमर रोग और दिल की बीमारियों से भी बचाव करते हैं. 

रोजाना 2 खजूर खाएं 
जानकारों का कहना है कि अगर खजूर का असली असर देखना है तो इसे एक महीने तक 2 खजूर रोजाना खाएं. प्रतिदिन दो खजूर लगातार 30 दिनों तक खाने मात्र से कैसा भी कब्‍ज हो ठीक हो जाएगा. 1 महीने तक खजूर खाने से आप कब्ज की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. ऐसा इसलिए कि खजूर में फाइबर की अच्छी मात्रा होती है. साथ ही आपमें अंदरूनी शक्ति भी बढ़ेगी. आपकी यौन शक्ति भी बढ़ेगी. 

बवासीर से जड़ से खत्‍म होगी 
बवासीर में खजूर खाना, मेटाबोलिक रेट बढ़ाने और कब्ज की समस्या को दूर करने में मददगार है. बवासीर वाले लोगों में कब्ज और मल सूख जाने की वजह से कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. खजूर का फाइबर पानी सोख लेता है और बॉवेल मूवमेंट को तेज करने में मदद करता है. इस तरह से बवासीर से राहत मिलती है. 

बीपी से राहत 
लो बीपी की समस्या में खजूर का सेवन कई प्रकार से फायदेमंद हो सकता है. इसके कैरोटेनॉयड्स और फ्लेवोनोइड्स लो बीपी वाले व्यक्तियों में एनर्जी लेवल बढ़ाते हैं और इसे संतुलित करने में मदद करते हैं. साथ ही यह विटामिन K से भी भरपूर होता है जो खून में क्लॉटिंग को नियंत्रित करने में मदद करता है. 

यह है खाने का सही तरीका 
खजूर खाने का सही तरीका है कि आप इसे दूध में या पानी में भिगोकर खाएं. अगर पानी वाला ले रहे हैं तो सुबह खाली पेट लें और अगर दूध वाला ले रहें है तो रात में लें. साथ ही आप इसे आग में भून कर भी सोते समय खा सकते हैं. बस ध्यान रखें कि 1 दिन में 2 से ज्यादा खजूर न खाएं. 

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Trending news