महंगे ब्रश और टूथपेस्ट से भी नहीं जा रहा है दांत का पीलापन, पांच दिन इसे आजमाइए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2023657

महंगे ब्रश और टूथपेस्ट से भी नहीं जा रहा है दांत का पीलापन, पांच दिन इसे आजमाइए

Dental Care Tips : क्या आप भी दांत के पीलेपन से परेशान हैं. यदि हां तो घर पर ही आप कई ऐसे उपाय आजमा सकते हैं, जिससे न सिर्फ आपके दांत और मसूड़े मजबूत होंगे बल्कि दांत का पीलापन भी दूर होगा.

महंगे ब्रश और टूथपेस्ट से भी नहीं जा रहा है दांत का पीलापन, पांच दिन इसे आजमाइए

Dental Whitening Tips : कई बार अच्छे तरीके से बस करने से भी दांतों का पीलापन नहीं जाता है. इसलिए दांतों के पीले होने की वजह सिर्फ ब्रश नहीं है. कई बार हर दिन ब्रश करने के बाद भी दांत पीले दिखाई देते हैं. हम अपने दांतों को हर समय चमकदार बनाए रखने के लिए सिर्फ ब्रश करने तक ही सीमित नहीं रह सकते हैं.

प्राकृतिक तरीके से दांतों को सफेद करने के लिए आपको बाजार से कुछ नहीं खरीदना है. यहां हम ऐसा एक घरेलू नुस्खा बता रहे हैं जिसके जरिए न सिर्फ दांतों को नेचुरल चमक मिलेगी बल्कि दातों को कैविटी और सड़न से भी बचाकर रखेगा.

सरसो का तेल लगाओ 

टेंशन मत लो. रसोई में जाओ. थोड़ा सा सरसों तेल लो, उसमें नमक डालो. अब दांत और मसुड़ों में धीरे-धीरे रगड़िए. यह दांतों को सफेद करने और आपके मुंह में हानिकारक बैक्टीरिया को मारने का एक अनोखा उपाय है. सरसों के तेल में थोड़ा सा नमक मिलाकर दांतों पर लगाया जाता है, तो यह एकदम नेचुरल व्हाइटनर के रूप में काम करता है.

ऐसे करें इस्तेमाल
आपको बस एक भाग नमक और तीन भाग सरसों का तेल चाहिए. यदि आप एक चम्मच नमक ले रहे हैं, तो तीन चम्मच सरसों के तेल का इस्तेमाल करें. इसे कुछ मिनट के लिए अपने दांतों पर रगड़ें. आप इसे अपने मसूड़ों और दांतों पर मालिश करने के लिए या तो अपनी उंगली का उपयोग कर सकते हैं. धीरे से अपने टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं. ऐसा लगभग तीन मिनट तक करें. हर दिन सुबह उठकर यही काम करना है. कुछ ही दिनों आपके दांत एशवर्या राय की तरह चमकने लगेंगे.

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Trending news