Sambhal news: मास्टर साहब पर भारी पड़ी स्कूल का टैबलेट ससुराल ले जाने की गलती, शिकायत पर हुए गुरूजी हुए सस्पेंड
Advertisement

Sambhal news: मास्टर साहब पर भारी पड़ी स्कूल का टैबलेट ससुराल ले जाने की गलती, शिकायत पर हुए गुरूजी हुए सस्पेंड

Sambhal News: संभल में एक सरकारी टीचर को सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाना महंगा पड़ गया. शिकायत के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

Sambhal news: मास्टर साहब पर भारी पड़ी स्कूल का टैबलेट ससुराल ले जाने की गलती, शिकायत पर हुए गुरूजी हुए सस्पेंड

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में प्राथमिक स्कूल के इंचार्ज प्रधानाध्यापक को स्कूल के सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाना महंगा पड़ गया. स्कूल के सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाने की शिकायत सामने आने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. निलंबित किए गए इंचार्ज प्रधानाध्यापक पर स्कूल के एक अन्य टीचर का भी टैबलेट गुम करने का आरोप है. 

दरअसल शिक्षा विभाग ने निपुण भारत डिजिटल इनिशियेटीव योजना के अंतर्गत स्कूल में बच्चों की शिक्षा में मदद के लिए टेबलेट इंचार्ज प्रधान अध्यापक सुबोध यादव को दिए थे. स्कूल के सरकारी टेबलेट लेकर ससुराल जाने पर शिक्षक को निलंबित किए जाने का यह मामला शिक्षा विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है. संभल जिले में सरकारी टेबलेट लेकर ससुराल जाने पर शिक्षक को सस्पेंड किए जाने की कार्रवाई का यह अजीबोगरीब मामला बनिया खेड़ा विकास खंड के ऊगिया रुस्तमपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय के इंचार्ज अध्यापक सुबोध यादव का है.

जनपद के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्र शेखर के द्वारा जारी किए गए आरोपी शिक्षक सुबोध यादव के निलंबन आदेश के अनुसार ऊगिया रुस्तमपुर प्राथमिक विद्यालय के इंचार्ज अध्यापक 29 जनवरी को कार्य दिवस में स्कूल के सरकारी टैबलेट लेकर अपनी ससुराल चले गए थे. इंचार्ज प्रधानाध्यापक सुबोध यादव पर विद्यालय के एक अन्य टीचर का भी टैबलेट गुम करने का आरोप है. जबकि यह टैबलेट सरकार की निपुण भारत डिजिटल इनिशियेटीव योजना के अंतर्गत छात्रों की शिक्षा में मदद के लिए इंचार्ज अध्यापक सुबोध यादव को दिए गए थे.

स्कूल के सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाने के इस मामले की जांच रिपोर्ट विकास खंड बनिया खेड़ा के खंड शिक्षा अधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्र शेखर को सौंपी थी. शिकायत की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्र शेखर ने स्कूल के सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाने के आरोप में प्राथमिक विद्यालय के इंचार्ज अध्यापक सुबोध यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. 

Trending news