Sambhal News: झुलसाने वाली गर्मी में जलती लकड़ियों के बीच तपस्या कर रहे साधु की मौत, दो मांगें अधूरी ही रह गईं...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2266153

Sambhal News: झुलसाने वाली गर्मी में जलती लकड़ियों के बीच तपस्या कर रहे साधु की मौत, दो मांगें अधूरी ही रह गईं...

Sambhal News: संभल से एक मामला सामने आ रहा है जिसके बाद से तहसील प्रशासन पर कई सवाल उठ रहे है. कहा जा रहा है प्रशासन की लापरवाही की वजह से हुआ यह.... 

Sambhal News

सुनील सिंह/ संभल: संभल से एक मामला सामने आ रहा है जहां भीषण गर्मी में एक साधु ने अपने चारो तरफ आग जलाकर पंचाग्नि तप करा जिसके बाद साधु की गर्मी से हालत बिगड़ने लग और कुछ समय बाद साधु की मौत हो गई. आपको बता दें कि साधु ने प्रशासन से अनुमति लेकर यह काम किया था. कहा जा रहा है कि साधु ने प्रशासन से अनुमति लेकर नशा मुक्ति और गौ रक्षा के लिए अपने चारो तरफ आग जलाकर तप करा था. जिसके बाद साधु की मौत हो गई और वहीं दूसरी ओर प्रशासन में चारों ओर हड़कंप मच गया. वहीं सीडी ओ ,एसडीएम जिला अस्पताल पहुंचे.  

प्रशासन पर उठा सवाल
लोगों का मानना है कि इस वैज्ञानिक दौर में प्रशासन ने साधु को  पंचाग्नि तप के लिए अनुमति क्यों दी. कहा जा रहा है कि साधु प्रशासन से लिखित अनुमति लेकर आया था की वह पंचाग्नि तप पर कर रहा है. जिसके बाद से तहसील प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं. आपको बता दें कि यह सारा मामला संभल जिले के कैला देवी  इलाके के बेनीपुर चक गांव का है.

प्रशासन ने दी थी अनुमति
अमेठी के शिवधाम सगरा महाकाल के रहने वाले 72 साल के साधु पागल दास काली कमली वाले ने संभल तहसील प्रशासन से लिखित अनुमति ली थी. अनुमति में लिखा था कि नशा मुक्ति, गौ रक्षा और विश्व शांति के लिए वेनीपुर चक गांव में 23 मई से एक स्थान पर बैठने के बाद अपने चारो तरफ की दिशाओं में आग जलाकर आग के बीच बैठकर तप कर सकते है. भीषण गर्मी में पंचाग्नि तप कर रहे साधु को देखने के लिए आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में बेनी पुर चक गांव पहुंच रहे थे. 

गर्मी से साधु की हालत बिगड़ी
भीषण गर्मी की वजह से पंचाग्नि तप कर रहे साधु की हालत बिगड़ने लगी. साधु बेहोश हो गए, साधु की हालत बिगड़ने पर मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना देकर एंबुलेंस के लिए कहा. जब बहुत देर तक एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची तो बेहोश हुए साधु को निजी वाहन से जिला अस्पताल ले जाया गया. लेकिन जिला अस्पताल में इलाज मिलने से पहले ही साधु ने अपना दम तोड दिया था. साधु की मौत होने पर मृतक साधु के करीवी शिष्यों ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही के आरोप भी लगाए है. 

प्रशासन में मचा हड़कंप
जैसे ही साधु की मौत की सूचना से जिला प्रशासन को मिली तो वहा हड़कंप मच गया. सूचना मिलने के बाद सीडीओ भरत मिश्र, एसडीएम विनय मिश्र जिला अस्पताल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी के मिलने के बाद मृतक साधु के परिजनों को साधु की मौत की सूचना दी.

Trending news