Virgo Yearly Horoscope 2024: कन्या राशि के जातक सेहत का रखें विशेष ख्याल, जानिए साल 2024 का वार्षिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2023242

Virgo Yearly Horoscope 2024: कन्या राशि के जातक सेहत का रखें विशेष ख्याल, जानिए साल 2024 का वार्षिक राशिफल

Virgo Yearly Horoscope 2024: नया साल 2024 कन्या राशि वालों के लिए करियर, शिक्षा, प्रेम, फैमली, सेहत आदि को लेकर कैसा रहेगा. आइये जानते हैं ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास से- (Kanya Varshik Rashifal).

Kanya Varshik Rashifal 2024

Virgo Yearly Horoscope 2024: वर्ष 2024 में कन्या राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी बातों पर विशेष ध्यान देना होगा क्योंकि साल की शुरुआत  स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करते हुए हो सकती है. हालांकि इन समस्याओं से मुक्ति दिलाने में शनिदेव मदद करेंगे. एक संतुलित और अनुशासित जीवन इस साल व्यतीत कर पाएंगे. अच्छी दिनचर्या का पालन करें. शनि की स्थिति जातक को नौकरी में सफलता दिला सकती है. 1 मई तक धर्म-कर्म के मामले में बहुत मन लगेगा. कई तरह के कामों में रुकावटें आ सकती हैं पर मई के बाद कामों में सफलता मिलने लगेगी. संतान पक्ष से सुखद समाचार भी मिलने की संभावना है. व्यापार और निजी जीवन में सतर्क रहना होगा. अच्छे संबंध बनाने पर विशेष ध्यान दें. आइए करियर, आर्थिक स्थिति, फैमली, प्रेम से जुड़े कन्या राशि वालों का कैसा रहेगा 2024, जानते हैं. (Kanya Varshik Rashifal).

व्यापार में सफलता मिलने के आसार पूरे साल बने रहेंगे. बिना सोचे समझे कहीं भी निवेश करने से बचें. प्रतियोगीॉ परीक्षा में इस वर्ष सफलता मिलेगी. माताजी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. भाई-बहनों से संबंध प्रगाढ़ होंगे. वैवाहिक जीवन में समस्याएं बढ़ेंगी. जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. 
 
करियर (Kanya Career Rashifal 2024)
साल की शुरुआत में शनि का कुंभ राशि में गोचर होने से करियर में सफलता मिलेगी. प्रतिस्पर्धा में जातक आगे रहेंगे. व्यापारी वर्ग के लिए यह साल अच्छा रहेगा. नए संपर्कों से लाभ होगा. विदेश से भी संपर्क बढ़ेंगे. व्यापार में उन्नति होगी. मई महीने के बाद व्यापार को लेकर विदेशी संपर्कों से लाभ होगा. व्यापार में बढ़ोतरी के योग होंगे. नई और अद्भुत संभावनाएं दिखेंगी. परिश्रम के बल पर सफलता प्राप्त करेंगे. आपके व्यवसाय में उतार चढ़ाव देखा जाएगा. समय के अंतराल में नया व्यापार शुरू कर पाएंगे. 
 
आर्थिक स्थिति (Kanya Economic Rashifal 2024)
आर्थिक जीवन में इस साल काफी सुधार आएगा. कन्या राशि के जातकों की इस साल आमदनी बढ़ेगी. शेयर मार्केट में निवेश करने से लाभ होगा. पारिवारिक मामले को हल करने से आर्थिक स्थिति भी अच्छी होगी. कोई निवेश करना चाहें तो समय उत्तम नहीं है. अप्रैल तक पैतृक संपत्ति को लेकर खड़ा विवाद बढ़ेगा. लेकिन इसी महीने से आर्थिक उन्नति होगी. आपके धनागम में वृद्धि होगी. विदेश से कुछ धनागम के आसार दिखें. कुछ नए माध्यम से धन कमा सकेंगे. 
 
परिवार (Kanya Family Rashifal 2024)
इस वर्ष की शुरुआत में परिवार के सदस्यों के बीच कम बनेगी. परिवार के सदस्यों के बीच काफी ज्यादा कहासुनी से तनाव की स्थिति पैदा होगी. धीरे-धीरे इन समस्याओं से छुटकारा तो मिलेगा लेकिन माता जी के स्वास्थ्य का खराब होना पारिवारिक महौल को और खराब करेंगा. पारिवारिक जीवन में तनाव मन को अशांत कर कर सकता है. अप्रैल और अगस्त के महीनों मेंपारिवारिक सदस्यों से अच्छा सामंजस्य बैठेगा. भाई बहनों का नजरिया प्रेम पूर्वक रहेगा. मार्च से अप्रैल के बीच सतर्कता बरतें. 

प्रेम-रोमांस (Kanya Love Rashifal)
इस वर्ष कन्या राशि के जातकों को प्रेम जीवन में अच्छे परिणाम मिलेंगे. साल की शुरुआत में सतर्क रहने की जरूरत है. आपके प्रेम जीवन के प्रति जनवरी का महीना थोड़ा शत्रुतापूर्ण रह सकता है. प्रेमी के साथ बड़ा विवाद होने की संभावना है. फरवरी और मार्च प्रेम संबंध के लिए बहुत अनुकूल होगा. प्रियतम के साथ रोमांस करने का मौका मिलेगा. प्रेम विवाह की ओर कदम बढ़ा सकते हैं. प्रियतम से विवाह करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. वर्ष का मध्य भाग प्रेम संबंधों के लिए औसत साबित होगा लेकिन प्रेम संबंधों को एक नई दिशा मिल पाएगी.
 
शिक्षा (Kanya Education Rashifal 2024)
इस साल शिक्षा के क्षेत्र में सामान्य रिजल्ट मिल पाएंगे. जातक को शिक्षा के प्रति सावधान रहने की जरूरत है. प्रतियोगिता परीक्षा के लिए यह साल काफी शुभ है. छठे स्थान में शनि का बहुत प्रभाव होगा जिससे प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा. आध्यात्मिक शिक्षा पाने के लिए साल अच्छा हैय छात्रों के लिए यह साल उतार-चढ़ाव से भरा साबित हो सकता है. अक्टूबर-नवंबर-दिसंबर में अच्छी सफलता मिलेगी. 
 
स्वास्थ्य (Kanya Health Rashifal 2024)
इस पूरे साल स्वास्थ्य पर जातक को विशेष ध्यान देना चाहिए. समय-समय पर मानसिक परेशानियां घेर सकती हैं. रोग प्रतिरोधक क्षमता पहले से अच्छी होगी. हालांकि बीच-बीच में स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ेंगी. जीवन व्यतीत करने के लिए ध्यान करना अच्छा होदा. स्वास्थ्य समस्याओं का साल के अंत में शिकार हो सकते हैं. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से साल की शुरुआत में गुप्त समस्याएं परेशान करेंगी. पैरों में दर्द, आंखों में जलन या आंखों से जुड़ी परेशानी हो सकती है. वर्ष के उत्तरार्ध में स्वास्थ्य समस्याएं खत्म होने लगेंगी. 
 
ज्योतिष उपाय (Upay)-
भगवान गणपति को दूर्वा अर्पित करने से लाभ होगा. 
साथ ही गौशाला में हरे चारे की व्यवस्था कराने से लाभ होगा. 
बड़े-बुजुर्गों, गुरुओं का आशीर्वाद लेने से लाभ होगा. 
दुर्गा चालीसा का पाठ करने से लाभ होगा. 
माता के मंदिर में माता रानी को लाल फूल और फल अर्पित करने से लाभ होगा.

और पढ़ें- Capricorn Horoscope 2024: मकर राशि वालों को साल 2024 में सेहत, प्यार और पेसों पर देना होगा विशेष ध्यान, जानें वार्षिक राशिफल

और पढ़ें- Libra Yearly Horoscope 2024: तुला राशि को मिलेगा मेहनत और ईमानदारी का फल, जानिए साल 2024 का वार्षिक राशिफल

और पढ़ें- Taurus Horoscope 2024: वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2024 होगा अद्भुत, जानें वार्षिक राशिफल 

Trending news