Surya Gochar 2023: 16 जुलाई से इन 4 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, सूर्य करेंगे कर्क राशि में गोचर, मचाएंगे धमाल
Advertisement

Surya Gochar 2023: 16 जुलाई से इन 4 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, सूर्य करेंगे कर्क राशि में गोचर, मचाएंगे धमाल

Sun Transit 2023: सूर्य का शनि के साथ षडाष्टक योग बनेगा जिससे कई राशियों को तनाव और कई दिक्कतों का सामना करना होगा...इस लेख में आइए जान लेते हैं सूर्य के कर्क राशि में गोचर किन-किन राशियों को परेशानी होगी...

Surya Gochar 2023: 16 जुलाई से इन 4 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, सूर्य करेंगे कर्क राशि में गोचर, मचाएंगे धमाल

Surya Gochar 2023: हिंदू ज्योतिष के मुताबिक सूर्य 16 जुलाई, 2023 को कर्क राशि में गोचर करेंगे, जिसका देश-दुनिया में काफी प्रभाव देखने को मिल सकता है. ज्योतिष के मुताबिक सूर्यदेव को सभी ग्रहों का स्वामी माना गया है. जब सूर्यदेव राशि परिवर्तन करते हैं तो इसका बड़ा  प्रभाव देखने को मिल सकता है.  सूर्य 16 जुलाई को कर्क राशि में गोचर करेंगे जहां सूर्य और बुध का संयोग बनने से बुधादित्य योग बनेगा. सूर्य का कर्क राशि में गोचर करना धनु और मकर समेत 5 राशियों के लिए प्रतिकूल फलदायी रहेगा.  इन राशियों को अगले एक महीने तक विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है. इस रिपोर्ट में जानते हैं किन राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा...

महाकाल में बिना घूंघट महिलाओं का प्रवेश क्यों वर्जित? जानें भगवान शिव की भस्म आरती का रहस्य

वृष राशि 
वृश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर अधिक शुभ नहीं माना जा रहा है. सूर्य का ये गोचर वृष राशि वालों के लिए सावधानी रखने का संकेत है. इन जातकों को आर्थिक हानि हो सकती है. खर्चे भी होंगे. नौकरी भी बदल सकते हैं.  पारिवारिक जीवन में कुछ मनमुटाव झेलना पड़ सकता है. कुछ कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं. आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की जरुरत है.  जिसके चलते आपके परिवार वालों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं.  प्रफेशनल लाइफ के मामले में सूर्य का गोचर काफी उतार-चढ़ाव वाला होता है. आप इसके लिए ये उपाय कर सकते हैं कि रविवार को गाय को आटे की लोई खिलाएं.

धनु राशि 
धनु राशि वालों के लिए सूर्य गोचर धन के मामलों में सही नहीं माना जा रहा है.  बहुत ज्यादा खर्चे होंगे. धनु राशि वालों के लिए ये समय भागदौड़ वाला साबित हो सकता है.  घर में किसी न किसी को बीमारी लगी रहेगा. लाइफ पार्टनर को हेल्थ की परेशानियां रहेंगी.  कुछ लोग आपकी पुरानी बातों को लेकर आपसे झगड़ा कर सकते हैं, इसलिए सोच समझ कर किसी विवाद में पड़ें. लव लाइफ भी ठीक नहीं रहने वाली है. ऑफिस में माहौल तनावपूर्ण रहेगा. आप रोजाना आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

Kamika Ekadashi 2023: इस दिन है सावन की पहली कामिका एकादशी, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

मकर राशि 
सूर्य का यह गोचर मकर राशि वालों के लिए हर मामले में अशुभ माना जा रहा है. बिजनेस में पार्टनर से संबंध बिगड़ सकते हैं. आपको नुकसान हो सकता है. इसलिए आप थोड़ा परेशान रहेंगे. इस दौरान जोश में आकर कोई फैसला न करें. आपके वैवा‍हिक जीवन में कुछ बदलाव हो सकते हैं. पति-पत्नी के बीच वाद विवाद रहेंगे,इसलिए बात बढ़ने से रोकें. फिलहाल ये जातक अभी  नया बिजनेस करने की न सोचें. आप सूर्य को जल और लाल रंग के पुष्‍प चढ़ाएं.

कुंभ राशि 
इन जातकों के लिए यह समय काफी तनाव वाला साबित हो सकता है. काम के क्षेत्र में विरोधी आपके खिलाफ बड़ी साजिश रच सकती है.  फालतू खर्च बढ़ेंगे, इसलिए सोच समझ कर चलें. ऑफिस में तनाव रहेगा.  वहीं दांपत्‍य जीवन के मामले में भी आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है.किसी बात के चलते लोगों का व्यवहार आपके लिए बदल सकता है.  आप अपने काम को बेहतर करने की कोशिश करें. आप  हो सके तो आप रविवार को तांबे के बर्तन दान करें. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.  

Kark Sankranti 2023: इस दिन से सूर्य होंगे दक्षिणायन, जानें सावन में कब है कर्क संक्रांति?

सावन में क्यों नहीं खाई जाती कढ़ी, जानें इसके पीछे का धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news