Peeli Sarso Ke Totke: पीली सरसों के ये चमत्कारी टोटके जीवन से दूर करेंगे सारी परेशानियां, हो जाएंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1951258

Peeli Sarso Ke Totke: पीली सरसों के ये चमत्कारी टोटके जीवन से दूर करेंगे सारी परेशानियां, हो जाएंगे मालामाल

Peeli Sarson Ke Upay: पीली सरसों के कुछ ऐसे अचूक टोटके है जिनको अगर आजमाया गया तो घर में कभी भी धन से जुड़ी परेशानी खड़ी नहीं होगी. इसके साथ ही घर में धन की हमेशा ही बरकत होती रहेगी. आइए उन उपायों के बारे में जानते हैं.

Peeli Sarso Ke Totke

Peeli Sarso Ke Totke: पीली सरसों का उपयोग भोजन बनाने के दौरान किया जाता है. आमतौर पर हर किसी के रसोईघर में मसाले के के डब्बे में सरसों के दाने रखे हुए मिल जाते हैं. भोजन में स्वाद बढ़ाने और स्वास्थ्य लाभ के लिए सरसों को इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सरसों का इस्तेमाल कुछ टोटकों को करने के लिए भी किया जाता है. जी हां, पीली सरसों के दाने किसी के भी जीवन से समस्याओं को खत्म कर सकते हैं और तरक्की के रास्ते खोल सकते हैं. 

पीली सरसों के ये हैं अचूक टोटके

सुबह की पूजा करते समय गोबर के उपले पर पीले सरसों के दाने थोड़ी सी मात्रा में जलाएं और फिर इसका धुआं पूरे घर में फैलाएं. इससे घर में मां लक्ष्मी वास करेंगी. 
पीली सरसों के कुछ दाने ले और इसे बड़ी ही सावधानी से पीले कपड़े में बांध लें और फिर मां बंगलामुखी को चढ़ाएं. ऐसा कर किसी भी तरह की आर्थिक परेशानी को दूर किया जा सकता है.
पीली सरसों के कुछ दाने घर के मुखिया के सिर से उतारकर घर से बाहर फेंक आएं. ऐसा कर धन संबंधी समस्या को धीरे-धीरे खत्म करने के रास्ते खुलते जाएंगे. 
पीली सरसों के कुछ दाने लें और कपूर के साथ चांदी या स्टील की कटोरी में जला दें. ऐसा कर आर्थिक परेशानी दूर होगी और घर में मां लक्ष्मी की कृपा होगी.

नजर दोष के उपाय 
नजर दोष हटाने के लिए और आर्थिक समृद्धि पाने के लिए पीली सरसों के कुछ दाने लें और अपने घर के कमरों में हर जगह छिड़क दें. नजरदोष दूर हो जाएगा.
पीली सरसों के कुछ दानें ले और कपूर को पीले कपड़े में बांधें. गुरुवार के दिन घर के मेनगेट पर इसको लटका दें. इस उपाय से धन से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी को दूर किया जा सकता है.
घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए भी उपाय कर सकते हैं. इसके लिए पीली सरसों के दाने ले और घर के मंदिर या पूजा स्थल पर छिड़कें इसके बाद इन दानों को पूरे घर में छिड़क दें. ऐसा करने से घर में सकारात्मकता फैलेगी.

Rashifal 9 November 2023: सेहत को लेकर सावधान रहें मेष समेत ये 2 जातक, पढ़ें क्या कहता है सभी का रााशिफल 

Watch: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किये बदरीनाथ धाम के दर्शन, देखें वीडियो

Trending news