Mangalwar Ke Upay: बजरंगबली को खुश करेंगे मंगलवार को किए ये अचूक उपाय, बन जाएगा हर बिगड़ा काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1948224

Mangalwar Ke Upay: बजरंगबली को खुश करेंगे मंगलवार को किए ये अचूक उपाय, बन जाएगा हर बिगड़ा काम

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है. इस दिन कुछ उपाय कर आप हनुमानजी को प्रसन्न कर सकते हैं. ऐसे में आइये जानते हैं आज के दिन किए जाने वाले उपाय.... 

Mangalwar Ke Upay

Mangalwar Ke Upay: आज कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. आज दिन मंगलवार है. यह दिन बजरंगबली को समर्पित माना जाता है. मान्यता है कि मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने और व्रत करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. बजरंगबली के आशीर्वाद से जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है. ऐसे में  आप भी मंगलवार को कुछ उपाय कर किस्मत का ताला खोल सकते हैं. आइये जानते हैं आज के दिन करने वाले कुछ छोटे-मोटे उपाय

इन उपायों से बजरंगबली को करें खुश 
1. मंगलवार के दिन शाम को मंदिर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और घी का दीपक जलाएं. 
2. पूजा के दौरान बजरंगबली को लाल फूल अर्पित करें. इससे वह प्रसन्न होकर आशीर्वाद देंगे. 
3. शाम को बजरंगबली के सामने सरसों के तेल का दीप जलाएं. इसमें काली उड़द के कुछ दाने भी डालें. मान्यता है कि ऐसा करने से सारे बिगड़े काम बन जाते हैं. 
4. मंगलवार को लाल कपड़ा पहनकर घर से बाहर निकलें. ऐसा ना कर पाने की स्थिति में अपने पर्स में लाल कपड़ा जरूर साथ रखें. इससे दिन भर के सारे कार्य पूर्ण होते हैं. 
5. पीपल के 11 पत्तों को साफ पानी से धोकर इनपर चंदन या कुमकुम से श्रीराम का नाम लिखें. इसके बाद पत्तों की माला बनाकर हनुमान जी को चढ़ा दें. इससे दुखों से मुक्ति मिलती है. 
6. मंगलवार को हनुमान यंत्र की स्‍थापना करें. ऐसा करने से सभी परेशानियां दूर होती हैं. 
8. मंगलवार को काली उड़द और कोयले की एक पोटली बनाकर उसमें एक रुपये का सिक्का रखें. इसके बाद इस पोटली को अपने सिर के चारों ओर घुमाकर किसी नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से शनि दोष से मुक्ति मिल सकती है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Aaj Ka Panchang 7 November: आज का पंचांग, जानें तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

Rashifal 7 November 2023: मिथुन और कन्या जातकों के जीवन में आज का दिन 'अमंगलकारी', आएंगी कई समस्याएं, पढ़ें राशिफल

Trending news