Weekly Horoscope (1 To 7 April 2024): इन राशियों का बदलने वाला है टाइम, पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2181331

Weekly Horoscope (1 To 7 April 2024): इन राशियों का बदलने वाला है टाइम, पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 1 To 7 April 2024: इस हफ्तें माता रानी की कृपा से कुछ राशियों का भविष्य बदलने वाला है. कुछ राशि के जातकों को अचानक धन लाभ की भी संभावना है. जानें यह सप्‍ताह किन राशि वालों के लिए शुभ है और किन के लिए भारी रहने वाला है?...

 

Saptahik Rashifal 1 To 7 April 2024

Weekly Horoscope (1 To 7 April 2024): अप्रैल माह का पहला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बहुत ही अनुकूल माना जा रहा है. इस सप्ताह सूर्य और शुक्र की मीन राशि में शुभ युति होने से कई राशि के जातकों को फायदा हो सकता है. यहां आगे जानें मेष से मीन तक किस राशि का कैसा रहेगा यह सप्ताह?....

मेष 
मेष राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह आत्मविश्वास दृढ़ रखना होगा. अगर जरा-सा भी डगमगाए तो एनर्जी लेवल कम हो सकता है. बेकार की चिंता में समय बर्बाद ना करें. आलस का त्याग कर अपनी योजनाओं को पूरा करने पर काम करें. व्यावसायिक जीवन में पद्दोन्नति होगी. परिस्थितियों को परखने की क्षमता में विस्तार होगा. यात्रा के योग बन रहे हैं,  दैवीय कृपा प्राप्त होगी. इस सप्ताह नारंगी रंग आपके लिए शुभ रहेगा. 

वृषभ 
वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह शुभ समाचार मिलेंगे. सेहत अच्छी रहेगी. तरोताजा और ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप प्रैक्टिकल डिसीजंस लेंगे. धन सम्बन्धित मामलों में सफलता मिलेगी. मेहनत का फल जल्द मिलेगा. आने वाले समय में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. परिवार की किसी महिला से इमोशनल और फाइनेंशियल सपोर्ट मिलेगा. इस सप्ताह आपके लिए सुनहरा रंग शुभ रहेगा.

ये भी पढ़ें- दिव्य संतान की प्राप्ति के लिए इस नवरात्रि करें ये उपाय, शीघ्र होगी मनोकामना पूर्ण

मिथुन
मिथुन राशि वालों को इस सप्ताह जोखिम लेने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. यह सप्ताह आपके लिए काफी अहम रहेगा. भविष्य की योजना में मन लगेगा . कोई भी काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल है, मनचाहे परिणाम मिलेंगे. परिवार में उत्सव जैसा माहौल बना रहेगा. किसी नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है. हरा रंग आपके लिए लाभकारी रहेगा. 

कर्क
कर्क राशि वालों को इस सप्ताह धैर्य रखना होगा. पेट और पाचन सम्बन्धित दिक्कत हो सकती है. शनि का दान करने से बेहतर महसूस करेंगे. कार्यस्थल में किसी नई शुरुआत की संभावना है. पर्सनल लाइफ में पार्टनर से अनबन हो सकती है, किसी की बातों में ना आएं, सोच-समझकर फैसला लें. इस सप्ताह आपके लिए श्वेत यानी सफेद रंग लाभकारी रहेगी. 
 
सिंह 
सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह कुछ अहम निर्णय लेने पड़ सकते हैं. एनर्जी लेवल पर काम करना होगा. सोचने में समय ना गवाएं, अपने लक्ष्य को निर्धारित करते हुए आगे बढ़ें. ऑफिस में आपके लिए निर्णय लाभकारी साबित होंगे, जल्द ही कोई उपलब्धि मिलेगी. पर्सनल लाइफ में खर्चा बढ़ सकता है. इस सप्ताह आपके लिए लाल रंग शुभ रहेगा. 

कन्या
कन्या राशि वालों को इस सप्ताह आलस का त्याग करना होगा. स्वास्थ्य पर ध्यान दें, बाहर का खाना खाने से बचें. ऑफिस में साथियों से अच्छे संबंध बनेंगे. मनचाहे परिणाम मिलेंगे और मन भी प्रसन्न रहेगा. परिवार में आपके लिए हुए निर्णय लाभकारी साबित होंगे. आपके फैसलों की सराहना होगी. इस सप्ताह आपके लिए पीला रंग शुभ रहेगा. 

तुला
तुला राशि वालों को इस सप्ताह अपनी संगती पर ध्यान देना होगा. काम का तनाव अधिक होने की वजह से तनाव और एनर्जी लेवल प्रभावित हो सकता है. लेकिन कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. अचानक नया घर लेने का प्लान बनेगा. बहस करने से बचें, सम्मान को ठेस पहुंच सकती है. बैंगनी रंग आपके लाभकारी रहेगा. 

वृश्चिक 
इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी. देवताओं की आप पर विषेश कृपा होने से कई मुश्किलें आसान होंगी. आपकी नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी. कार्यालय में थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी होगी. लेकिन आपकी मेहनत रंग लाएगी. परिवार के साथ सैर-सपाटे की योजना बन सकती है. गहरा नीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा. 

धनु 
धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी सेहत पर बहुत ध्यान रखने की जरूरत है. दिन के समय स्वास्थ्य की सावधानी बरतनी होगी. शुभचिंतकों की सलाह मानें, लाभकारी रहेगा. थोड़ी सी मैच्योरिटी दिखाने से बहुत से लाभ होंगे. ऑफिस में हर काम सोच-समझकर तसल्ली से करें. लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे. व्यक्तिगत जीवन में कुछ सख्त फैसले लेने पड़ सकते हैं.  बैंगनी रंग आपके लिए लाभकारी रहेगा.  

मकर 
मकर राशि वालों को इस सप्ताह काफी अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है. लेकिन इसके लिए थोड़ा कठिन परिश्रम करना होगा. कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, पर सूझबूझ से आप उनपर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे. व्यक्तिगत जीवन में अनेक खुशियां प्राप्त होंगी. किसी जान पहचान के व्यक्ति से कोई बड़ा अवसर प्राप्त होने के योग हैं. इस सप्ताह आपके लिए शुभ रंग लाल है. 

कुंभ 
इस सप्ताह आपको तनाव से दूर रहने की कोशिश करनी है. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आएंगे, लेकिन घबराए नहीं, हेल्दी रूटीन फॉलो करें, स्वास्थ्य बेहतर हो जाएगा. वर्कप्लेस पर ओवरथिंकिंग से बचें. धार्मिक स्थल पर सेवा करने से लाभ मिलेगा. यात्रा के योग बन रहे हैं. किसी व्यक्ति या खबर का इंतज़ार रहेगा. हल्का नीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा. 

मीन 
मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह धैर्य रखने की आवश्यकता है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. किसी पर भरोसा करने से पहले ठीक से समझ लें. ऑफिस में किसी सीनियर या किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह मददगार साबित होगी. पर्सनल लाइफ में लाभकारी निर्णय लेंगे. आप पर दैवीय कृपा होगी. लेकिन कोई भी काम जल्दबाजी में ना करें, हानि हो सकती है. आपके लिए समुद्री हरा रंग लाभकारी रहेगा. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news