Shukra Gochar 2023: 3 नवंबर को कन्या राशि में होगा शुक्र का गोचर, इन 3 राशियों की बंद किस्मत खुलेगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1877033

Shukra Gochar 2023: 3 नवंबर को कन्या राशि में होगा शुक्र का गोचर, इन 3 राशियों की बंद किस्मत खुलेगी

Shukra Gochar 2023 : वर्तमान समय में शुक्र देव कर्क राशि में विराजमान हैं. 2 अक्टूबर को शुक्र कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में दाखिल होंगे. वहीं 3 नवंबर को कन्या राशि में गोचर करेंगे. शुक्र देव 3 नवंबर को प्रातः काल 5 बजकर 13 मिनट पर सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में दाखिल करेंगे. इस दौरान 12 नवंबर को हस्त नक्षत्र में दाखिल होंगे.

Shukra Gochar 2023: 3 नवंबर को कन्या राशि में होगा शुक्र का गोचर, इन 3 राशियों की बंद किस्मत खुलेगी

Shukra Gochar 2023 in Kanya Rashi: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का ख़ास अहमियत है. ज्योतिष कुंडली देखकर वर्तमान और भविष्य की गणना करते हैं. कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होने पर जातक को जीवन में हर तरह के सुख मिलते हैं. वहीं कमजोर होने पर सुखों में कमी महसूस होने लगती है. वर्तमान समय में शुक्र कर्क राशि में हैं और आने वाले समय में क्रमशः सिंह और कन्या राशि में गोचर करेंगे. कन्या राशि में शुक्र गोचर करने से राशि चक्र की सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. इनमें 3 राशि के जातकों को अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है. आइए इन राशियों के बारे में सबकुछ जानते हैं.

शुक्र का ग्रह गोचर
वर्तमान समय में शुक्र देव कर्क राशि में विराजमान हैं. इसके बाद 2 अक्टूबर को शुक्र कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में दाखिल होंगे. वहीं 3 नवंबर को कन्या राशि में गोचर करेंगे. शुक्र देव 3 नवंबर को प्रातः काल 5 बजकर 13 मिनट पर सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में दाखिल होंगे. इस दौरान 12 नवंबर को हस्त और 24 नवंबर को चित्रा नक्षत्र में दाखिल होंगे.

वृश्चिक राशि
शुक्र के कन्या राशि में गोचर करने से वृश्चिक राशि के एकादश भाव में विराजमान होंगे. इसे आय का भी भाव कहा जा है. इस भाव में शुक्र की मौजूदगी से वृश्चिक राशि के सुखों में वृद्धि होगी. साथ ही आय में भी वृद्धि होगी. इससे करियर और बिजनेस में भी मन मुताबिक कामयाबी मिलेगी. शादी के लिए प्रस्ताव आ सकता है.

धनु राशि
वर्तमान वर्ष में ही धनु राशि के जातकों को साढ़े साती से मुक्ति मिली है. अतः धनु राशि के जातकों के लिए यह वर्ष बेहद शुभ रहा है. शुक्र के राशि परिवर्तन से धनु राशि के जातकों को भी लाभ प्राप्त होगा. खासकर रोजगार और कारोबार से जुड़े लोगों को विशेष लाभ मिलेगा. शुक्र धनु राशि के करियर भाव में विराजमान होंगे. इस भाव में शुक्र के विराजमान होने से धनु राशि के जातकों को करियर और कारोबार में मन मुताबिक कामयाबी मिलेगी. साथ ही इनकम का नया जरिया मिलेगा.

मकर राशि
वर्तमान समय में मकर राशि के जातक साढ़े साती से पीड़ित हैं. इस राशि में साढ़े साती का तीसरा और अंतिम चरण चल रहा है. साथ ही शनि भी वक्री चाल चल रहे हैं. ज्योतिषियों की मानें तो साढ़े साती के अंतिम चरण में शनि देव की कृपा जातक पर पड़ती है. वहीं 4 नवंबर को शनि देव मार्गी होंगे. जबकि 3 नवंबर को शुक्र राशि परिवर्तन कर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. इस दौरान शुक्र देव मकर राशि के जातकों के भाग्य भाव में दृष्टि बनाएंगे. इससे मकर राशि के जातकों के सुखों में अपार वृद्धि होगी. बिगड़ते हुए काम बनने लगेंगे. अत: कुल मिलाकर कहें तो आने वाला समय मकर राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Watch: पुल के निर्माण के लिए खुदाई में निकलीं प्राचीन मूर्तियां, खजाने के लालच में जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे ग्रामीण

Trending news