Shani Margi 2023 : इस दिन दोबारा मार्गी हो जाएंगे शनि, जानें किन राशियों की चमकेगी किस्‍मत
Advertisement

Shani Margi 2023 : इस दिन दोबारा मार्गी हो जाएंगे शनि, जानें किन राशियों की चमकेगी किस्‍मत

Shani Margi 2023 : अभी शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि से गुजर रहे हैं और 30 साल बाद वे कुंभ राशि से गोचर कर रहे हैं. इसके चलते कुंभ राशि, मकर राशि और मीन राशि शनि की साढ़े साती से गुजर रही है. 

फाइल फोटो

Shani Margi 2023 : सभी ग्रहों में से शनि को उच्‍च माना गया है. ज्‍योतिष के मुताबिक, शनिदेव के पास तीन दृष्टियां हैं, जो उन्हें नौ ग्रहों में सबसे अलग और प्रभावी बनाती हैं. शनि तीसरी, सातवी और दसवीं दृष्टि से देखते हैं. इतना ही नहीं शनि कर्म स्‍थान और लाभ भाव के स्‍वामी भी हैं. वहीं, अभी शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि से गुजर रहे हैं और 30 साल बाद वे कुंभ राशि से गोचर कर रहे हैं. इसके चलते कुंभ राशि, मकर राशि और मीन राशि शनि की साढ़े साती से गुजर रही है. शनिदेव 17 जून से वक्री गोचर कर रहे हैं और 4 नवंबर को कुंभ राशि में दोबारा मार्गी हो जाएंगे. 

30 जून बनी रहेगी यही अवस्‍था  
पंचांग के मुताबिक, शनिदेव 4 नवंबर को सुबह 12:31 मिनट पर मार्गी हो जाएंगे. इसके बाद शनिदेव कुंभ राशि में 30 जून 2024 तक मार्गी अवस्था में ही रहेंगे. इसका सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. बता दें कि 17 जनवरी को कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले शनिदेव का दोबारा कुंभ में ही मार्गी होकर मीन की ओर बढ़ना कई राशियों पर अलग-अलग प्रभाव देगा. 

मनोकामना पूर्ण होगी  
वृषभ राशि के जातकों के लिए अभी शनि वक्री शुभ स्थिति में है. मनोकामनाएं पूर्ण होने के योग बनेंगे. कार्यक्षेत्र एवं व्यवसाय में उन्‍नति होगी. मार्गी होने से मुनाफा बढ़ेगा. साथ ही कारोबार में बड़ा विस्तार संभव है. 

सुख-सुविधाओं में इजाफा 
वहीं, शनि के मार्गी होने का प्रभाव सिंह राशि के जातकों को भी मिलेगा. जातकों की भौतिक सुख-सुविधा में इजाफा होगा, संसाधनों में वृद्धि होगी. वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियों से निजात मिलेगी. आर्थिक क्षेत्र में तरक्की मिलेगी. न्यायिक मामलों में भी फायदा होगा. 

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Trending news