Shani Margi 2023: शनि मार्गी होते ही चार राशियों को मिलेगी Good News
Advertisement

Shani Margi 2023: शनि मार्गी होते ही चार राशियों को मिलेगी Good News

Shani Margi 2023: शनि की धीमी चाल से जातकों पर इनका असर अधिक दिनों तक रहता है. जिन जातकों की कुंडली में शनि शुभ स्थान पर होते हैं वे उन्हें हर तरह की सुख-सुविधाएं और समृद्धि प्रदान करते हैं. आइए जानते हैं शनि मार्गी का क्या असर होगा.

Shani Margi 2023: शनि मार्गी होते ही चार राशियों को मिलेगी Good News

Shani Margi 2023: शनिदेव 4 नवंबर 2023 से वक्री से मार्गी होने जा रहे हैं. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनिदेव को 2 राशियों का स्वामित्व मिला है. शनिदेव कुंभ और मकर राशि के स्वामी ग्रह है. ज्योतिष में शनिदेव को कर्मफलदाता और न्याय के कारक ग्रह माना गया है. शनिदेव व्यक्ति को उसके द्वारा किए गए कर्मों के आधार पर ही शुभ-अशुभ फल देते हैं. शनिग्रह सभी ग्रहों में सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह हैं. यह किसी एक राशि में लगभग ढाई वर्षों तक एक ही राशि में गोचर करते हैं. शनि की धीमी चाल से जातकों पर इनका असर अधिक दिनों तक रहता है. जिन जातकों की कुंडली में शनि शुभ स्थान पर होते हैं वे उन्हें हर तरह की सुख-सुविधाएं और समृद्धि प्रदान करते हैं. वहीं यदि किसी जातक की कुंडली में शनि अशुभ रहते हैं तो उस व्यक्ति का जीवन तमाम तरह के मुश्किलों में बीतता है. शनिदेव 17 जून 2023 से कुंभ राशि में वक्री अवस्था में है जो अब 4 नवंबर 2023 को मार्गी हो जाएंगे. शनि की सीधी चाल से यानी मार्गी होने से कई राशि वालों की किस्मत खुल सकती है. आइए जानते हैं शनि के मार्गी होने से किन-किन राशि वालों को विशेष लाभ मिलने के संकेत हैं.

वृषभ राशि 
शनि का कुंभ राशि में रहते हुए वक्री से मार्गी चाल से चलना बहुत ही शुभ फलदायी सिद्ध हो सकता है. शनिदेव आपकी राशि से कर्म भाव में मार्गी होने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को नौकरी और कारोबार में अच्छी तरक्की के मिलने की प्रबल संभावना है.आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी हो सकती है. किसी नई योजना पर कार्यों में प्रगति के अच्छे संकेत हैं. जमीन-जायदाद की खरीदारी से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है, जो लोग नया व्यापार या फिर नई नौकरी की तलाश में है उन्हे सफलता मिल सकती है.

मिथुन राशि
शनि का मार्गी होना मिथुन राशि के जातकों के लिए किस्मत खोलने वाला है. इस राशि के जातकों को 4 नवंबर के बाद से हर काम में अच्छी कामयाबी मिलेगी. थोड़ी मेहनत में ही सफलता की संभावना रहेगी. अचानक से आर्थिक लाभ के मौके आपको मिलेंगे जिससे आपको आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. यदि आपका कोई मामला कानूनी वाद-विवाद में है तो फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. जॉब में कार्यरत जातकों को नौकरी के लिए अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं. धार्मिक यात्रा का योग भी बन रहा है. 

तुला राशि
शनि के मार्गी होने से तुला राशि के जातकों को करियर में अच्छे नतीजे मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपके पद और वेतन दोनों बढ़ेंगे. अचानक से धन लाभ के कई मौके आपको मिलेंगे. जो लोग पिछले कई महीनों से नौकरी को लेकर परेशान चल रहे थे उन्हे अब प्रमोशन मिल सकता है. व्यापार में कारोबारियों को अच्छा मुनाफा हासिल हो सकता है.

कुंभ राशि 
शनि का वक्री से मार्गी होना कुंभ राशि के जातकों के लिए जीवन में बदलाव लाने वाला साबित होगा. शनिदेव आपकी राशि में ही मार्गी हो रहे हैं. इस वजह से आपका आत्मविश्वास और धैर्य पहले की तुलना में अधिक बढ़ेगा. जो लोग नौकरीपेशा है उन्हे नई नौकरी के अच्छी जॉब और प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. बिजनेसमैन को अच्छा धन लाभ और मुनाफा मिलने की प्रबल संभावना है.   

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Dog Bite Video: कुत्ता काटने के 45 दिन बाद बच्चे की तड़प-तड़प कर मौत, दिल दहला देगा वीडियो

Trending news