Raksha Bandhan 2023 Astrology: इस रक्षाबंधन पर खुल जाएगी इन तीन राशियों की किस्मत, बन रहा खास संयोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1843060

Raksha Bandhan 2023 Astrology: इस रक्षाबंधन पर खुल जाएगी इन तीन राशियों की किस्मत, बन रहा खास संयोग

Raksha Bandhan 2023 Astrology: हर साल रक्षाबंधन का पर्व सावन मास के पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है...इस बार ये पर्व 30 और 31 अगस्त को मनाया जाएगा...इस दिन  बहनें अपने भाइयों के कलाई पर राखी बांध उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कमाना करती है...यह रक्षाबंधन तीन राशि वालों के लिए शुभ समय लेकर आएगा...

Raksha Bandhan 2023 Astrology: इस रक्षाबंधन पर खुल जाएगी इन तीन राशियों की किस्मत, बन रहा खास संयोग

Raksha Bandhan 2023: हिंदू धर्म में रक्षाबंधन का त्योहार विशेष महत्व माना जाता है. रक्षाबंधन एक ऐसा त्योहार है, जो देश के सभी राज्यों में मनाया जाता है. भारत में रक्षाबंधन का त्योहार सभी राज्यों में अपनी-अपनी परंपरा और संस्कृति के अनुसार मनाया जाता है.राखी के दिन बहन अपने भाई को राखी बांधती है और भाई बहन को उपहारों के साथ-साथ उसकी रक्षा का वचन देता है.इस पर्व का धार्मिक महत्व है तो वहीं, रक्षाबंधन का ज्योतिष शास्त्र में भी विशेष स्थान बताया गया है. ज्योतिष के अनुसार, इस साल रक्षाबंधन बहुत ही शुभ और अद्भुत संयोग में पड़ने जा रहा है. जिसका प्रभाव राशियों पर भी पड़ेगा. तीन राशियों पर ये योग ज्यादा असर दिखाएगा. आइए जानते हैं कौन सी वे तीन राशियां है जिनके लिए ये रक्षाबंधन खास रहेगा.

Chandra Dosh Upay: आपको परेशानियों में नचा रहा है कुंडली में मौजूद 'चंद्र दोष', जानें इससे मुक्ति पाने का महाउपाय

रक्षाबंधन 2023 का शुभ संयोग 

ज्योतिष गणना और पंचाग के अनुसार,  रक्षाबंधन के दिन शनि और गुरु ग्रह वक्री रहेंगे. शनि ग्रह कुंभ राशि में वक्री और गुरु ग्रह मेष राशि में वक्री होंगे. वहीं, सूर्य ग्रह सिंह राशि में विराजमान होंगे. 200 साल बाद  यह योग बन रहा है.  ऐसे में इस दिन धनिष्ठा नक्षत्र, शतभिषा नक्षत्र और बुधादित्य योग का निर्माण होगा.

धनिष्ठा नक्षत्र-30 अगस्त-दिन बुधवार- सुबह से रात 8 बजकर 46 मिनट तक रहेगा.
शतभिषा नक्षत्र 31 अगस्त-दिन गुरुवार- शाम 5 बजकर 45 मिनट तक रहेगा.

                                                        इन राशियों पर होगा प्रभाव 

मेष राशि के लिए कैसा होगा रक्षाबंधन?
मेष राशि को इस रक्षाबंधन पर बिजनेस में लाभ मिलेगा. नौकरी में तरक्की भी हो सकता है और इनकम के स्त्रोत भी बढ़ सकते हैं. इसके साथ ही, शुभ काम में परिवार का पूरा साथ भी मिलेगा.

Rakhi Pe Bhadra ka saya: कौन थी भद्रा? जिनकी मौजूदगी से शुभ भी हो जाता है अशुभ, जानें इसके पीछे की पौराणिक कहानी

सिंह राशि के लिए कैसा होगा रक्षाबंधन?
सिंह राशि के लोगों पर इस राखी पर मां लक्ष्मी की खास कृपा बरसेगी.  मां लक्ष्मी की पूजा नियम के अनुसार करेंगे तो उनका आशीर्वाद मिलेगा. धन लाभ भी होगा. जीवन में कई कामों में सफलता मिलेगी. हेल्थ भी ठीक रहेगी और सकारात्मक प्रभाव इस रक्षाबंधन पड़ेगा. 

Raksha Bandhan Vastu: रक्षाबंधन के दिन भाई-बहन जरूर करें ये उपाय, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले

 

कुंभ राशि के लिए कैसा होगा रक्षाबंधन?
कुंभ राशि वालों को भी इस रक्षाबंधन पर धन लाभ होगा. पहले के अटके हुए काम भी इस राखी पर पूरे होंगे. नौकरी और वैवाहिक जीवन में शांति और स्थिरता आएगी. कुल मिलाकर कुंभ राशि के लिए ये रक्षाबंधन अच्छा रहेगा.
 
Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

रक्षाबंधन पर बजट में खरीदें भाई के लिए गिफ्ट, लाएं उसके चेहरे पर मुस्कान, जानिए बेस्ट ऑप्शन

Raksha Bandhan 2023: इस रक्षाबंधन हर भाई अपनी बहन से करे ये 5 वादे, रिश्ता होगा मजबूत
 

 

 

 

Trending news