Rajyog Impact: दिसंबर में चार राजयोग इन जातकों को नेता बना देगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1970029

Rajyog Impact: दिसंबर में चार राजयोग इन जातकों को नेता बना देगी

Rashifal me Rajyog : दिसंबर में मंगल, शनि, शुक्र और गुरु और चंद्र की युति से राजयोग बनेगा. दिसंबर में मंगल ग्रह से रूचक राजयोग, शनि ग्रह से शश राजयोग, शुक्र ग्रह से मालव्य राजयोग और गुरु-चंद्र की युति से गजकेसरी राजयोग का निर्माण होगा. इन चार तरह के राजयोग से कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है.

Rajyog Impact: दिसंबर में चार राजयोग इन जातकों को नेता बना देगी

Rashi me Rajyog :जल्द ही साल 2023 का अंतिम महीना दिसंबर आने वाला है. इस बार यह महीना कुछ लोगों के लिए बहुत ही खास साबित हो सकता है. दरअसल ज्योतिष के मुताबिक दिसंबर में 4 राजयोग का अद्भुत संयोग बन रहा है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन और बदलती हुई चाल से समय-समय पर शुभ योग और राजयोग का निर्माण होता है. दिसंबर में मंगल, शनि, शुक्र और गुरु और चंद्र की युति से राजयोग बनेगा. दिसंबर में मंगल ग्रह से रूचक राजयोग, शनि ग्रह से शश राजयोग, शुक्र ग्रह से मालव्य राजयोग और गुरु-चंद्र की युति से गजकेसरी राजयोग का निर्माण होगा. इन चार तरह के राजयोग से कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है. गजकेसरी राजयोग लोगों में नेतृत्व का गुण विकसित करता है. यानी इस राशि के जातक चुनाव लड़ते हैं तो उनकी जीत तय है. इसी तरह ऑफिस में उन्हें टीम लीड करने का मौका मिलेगा. इससे प्रमोशन का शुभ संयोग बनता है.

आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वे भाग्यशाली राशियां हैं जिनके ऊपर इन चार राजयोग का शुभ असर देखने को मिल सकता है.

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना बहुत ही शुभ और शानदार तरीके से बीतेगा. चार राजयोग से मेष राशि के लोगों को हर एक क्षेत्र में शानदार कामयाबी हासिल होंगी. करियर और बिजनेस में बल्ले-बल्ले होगी. धन लाभ के बेहतरीन मौके आपके हाथ में आएंगे.  दिसंबर में किसी भी दिन शुभ समाचार मिलने के योग हैं. प्रॉपर्टी से जुड़े मुद्दे का हल हो जाएगा.

तुला राशि 
दिसंबर के महीने में बनने वाले राजयोग का सबसे अधिक लाभ तुला राशि के लोगों को मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी कामयाबी हासिल होंगी. कड़ी मेहनत का फल आपको इस माह जरूर मिलेगा, जिस वजह से आपकी आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों को नई जॉब के अच्छे प्रस्ताव आएंगे जिसे आप स्वीकार्य अवश्य करें. सुख-वैभव और सभी तरह की भौतिक सुख प्राप्त करने का यह महीना होगा. इस माह आपके व्यक्तित्व में गजग का निखार देखने को मिलेगा.

धनु राशि
दिसंबर का महीना धनु राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ साबित होगा. राजयोग के निर्माण से आपके खाते में अच्छा धन एकत्रित होने के शुभ संकेत हैं. आपकी आय में अच्छा खासा इजाफा देखने को मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन और वेतन में वृद्धि का महीना साबित होगा. वहीं जो लोग किसी काम-धंधे आदि में लगे हुए हैं उनके लिए यह महीना किसी वरदान से कम नहीं है. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सभी तरह की मनोकामनाएं पूरी होंगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

 

Ayodhya Ram Mandir: शुभ मुहूर्त में शुरू होगई अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा, जानें क्या है इस यात्रा का महत्व

Trending news