Mesh Rashifal 2024: कुंआरे लड़के-लड़कियों का 2024 में खत्म होगा इंतजार, जानिए मेष के लिए कैसा रहेगा साल 2024
Advertisement

Mesh Rashifal 2024: कुंआरे लड़के-लड़कियों का 2024 में खत्म होगा इंतजार, जानिए मेष के लिए कैसा रहेगा साल 2024

Horoscope 2024 : नये साल को अब कुछ ही दिन बचे हैं. ज्योतिष के मुताबिक कैसा रहेगा आपका साल. मेष वालों की जिंदगी में परिवार, लव लाइफ से लेकर बिजनेस में कहां से आएंगी खुशियां...कहां रहेगा क्लेश...आइए जानते हैं.

Mesh Rashifal 2024: कुंआरे लड़के-लड़कियों का 2024 में खत्म होगा इंतजार, जानिए मेष के लिए कैसा रहेगा साल 2024

Mesh Rashifal 2024 : मेष राशि का स्वामी मंगल है, जो जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक होता है. मेष राशि के जातक सुंदर, आकर्षक और कलात्मक होते हैं. मेष राशि के लोग स्वतंत्र विचारों वाले होते हैं. सही और गलत को लेकर इनका अपना अलग नजरिया होता है. इनमें गजब की नेतृत्व क्षमता होती है और ये लोग अपना रास्ता खुद बनाने में यकीन रखते हैं.

राशि स्वामी : मंगल
राशि नामाक्षर : चु,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ
आराध्य : हनुमान जी
भाग्यशाली रंग : लाल
राशि अनुकूल वार : मंगलवार, बृहस्पतिवार, रविवार

आइए जानते हैं मेष राशि वालों के लिए नया वर्ष 2024 कैसा रहने वाला होगा ? 

बिजनेस के नजरिए से साल की शुरुआत बेहतरीन रहेगी. साल की शुरुआत से अप्रैल तक सप्तम भाव पर गुरु की दृष्टि के असर से आप कारोबार और कार्यक्षेत्र में कामयाबी हासिल करेंगे. प्रॉपर्टी खरीदेंगे. राशि में स्थित गुरु नवीन विचारधारा और नई योजनाओं को जन्म देगा, जिससे अपने कारोबार को और मजबूत बना सकते हैं. द्वादश भाव में भाव में स्थित राहु के असर से कार्यों में गुप्त शत्रुओं द्वारा अड़चनों को आप अपने विवेक से अनुकूल बना लेंगे. द्वादश भाव का राहु व्यावसायिक यात्राएं भी देगा यदि आप विदेश जाने की चाह रखते हैं, तो इस वर्ष इसके लिए तैयारी शुरू कर सकते हैं. विदेश जाने का योग है.

परिवार में कम होगा क्लेश
लव लाइफ शानदार बीतेगी. पति-पत्नी के बीच 'वो' के आने से टकराव होगा. अप्रैल के बाद परिवार घर में नया सदस्य आएगा. भाई बहनों का सहयोग नहीं मिलेगा. द्वादश भाव में मौजूद राहु की दृष्टि चतुर्थ भाव में होने से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन राशि में स्थित गुरु इस स्थिति को अनुकूल बना देंगे. कई साल से शादी के लिए रिश्ते की उम्मीद में बुढ़ापे की ओर बढ़ रहे कुंआरे लड़के-लड़कियों के लिए मई के बाद अच्छे रिश्ते आने शुरू हो जाएंगे.

संक्रामक रोग से बचें
राहु और केतु का गोचर आपके बारहवें और छठे भाव पर होगा. इसलिए अचानक से लगने वाली बीमारियां और संक्रमण वाले रोग आपको परेशान करेंगे.

काम बढ़ेगा पैसा नहीं
जॉब करने वालों के लिए यह साल अच्छा नहीं रहेगा. व्यापार अनुकूलता के कारण निजी व्यवसाय करना अच्छा रहेगा. एकादश स्थान का शनि आपको बिजनेस में फायदा दिलाएंगे. परिवार में मांगलिक कार्य के चलते धन का व्यय बढ़ेगा. द्वादश राहु की वजह से आप निवेश के मामले में सावधान रहें. यदि सोने और प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं तो उसे क्षेत्र से जुड़े अनुभवी लोगों की सलाह जरुर लें.

उपाय
मंगलवार के दिन उपवास रखें. सुबह और शाम को हनुमान जी की पूजा अवश्य करें. साथ ही इस दिन हनुमान चालीसा अथवा बजरंग बाण का पाठ अवश्य करें. प्रतिदिन सूर्य और तुलसी जी को जल अर्पित करें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Watch: पिता ने बेटी से छेड़खानी का विरोध किया तो दबंगों ने झोपड़ी में लगा दी आग

Trending news