Chandra Grahan 2024 On Holi: होली पर चंद्र ग्रहण के साथ बन रहा है यह अशुभ योग, सूर्य-राहु की युति इन राशियों के लिए घातक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2149516

Chandra Grahan 2024 On Holi: होली पर चंद्र ग्रहण के साथ बन रहा है यह अशुभ योग, सूर्य-राहु की युति इन राशियों के लिए घातक

Chandra Grahan 2024 On Holi: होली पर चंद्र ग्रहण लगेगा ही इसके साथ ही मीन राशि में ग्रहण योग का साया भी रहेगा जिसे ज्योतिष में ग्रहण योग कहा गया है और अशुभ माना गया है.

Chandra Grahan On Holi 2024

Chandra Grahan 2024: ज्योतिष शास्त्र पर ध्यान दें तो इस साल की होली विशेष होने वाली है. साल का पहला चंद्र ग्रहण होली पर ही लग रही है. इसी के साथ एक अशुभ योग का भी निर्माण हो रहा है. यह खतरनाक योग सूर्य व राहु की युति से बनने वाला है. होली पर चंद्र ग्रहण तो होगा ही लेकिन सूर्य व राहु की इस युति से ग्रहण योग भी बनने वाला है जोकि ज्योतिष अनुसार ग्रहण योग अशुभ माना गया है. इसका नकारात्मक प्रभाव कई राशियों पर भी पड़ सकता है. 

होली 2024 और चंद्र ग्रहण का साया
इस साल होली के दिन 2024 का पहला चंद्रग्रहण पड़ रहा है जोकि एक उपच्छाया चंद्रग्रहण होने वाला है. भारतीय समय से सोमवार 25 मार्च की सुबह के 10 बजकर 23 मिनट से शुरू होकर इस ग्रहण का समापन दोपहर के 03 बजकर 02 मिनट पर हो जाएगा. इसे भारत में नहीं देखा जा सकेगा. हालांकि सूतक लगेगा. यह पहला चंद्र ग्रहण कहां कहा दिखेगा- 
इटली, जर्मनी
फ्रांस, हालैंड
बेल्जियम, दक्षिण नॉर्वे
स्विटजरलैंड, उत्तरी व दक्षिणी अमेरिका
जापान, रूस के पूर्वी भाग
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड

होली पर ग्रहों की चाल
इस साल की होली पर चंद्र ग्रहण तो लग ही रहा है, साथ में मीन राशि में ग्रहण योग भी है. 25 मार्च को होली है और ठीक एक सप्ताह पहले यानी 18 मार्च को शनि ग्रह उदय होने वाला हैं. सूर्य का राशि परिवर्तन भी होली के पहले ही हो जाएगा. सूर्य की कुंभ राशि में यात्रा रुकेगी और वो मीन राशि में प्रवेश करेंगे. यहां पर राहु पहले से होगा जिससे होली के दिन मीन राशि में सूर्य-राहु की युति हो रही है जोकि ग्रहण योग होगा और यह अशुभ योग माना जाएगा. जिसका कुछ राशि के जातकों पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. 

इन राशि के जातकों पर असर 
होली पर लग रहे चंद्रग्रहण के साथ मीन राशि में ग्रहण योग से कन्या, तुला , धनु ,मकर व कुंभ राशि के जातकों पर नकारात्मक असर हो सकता है. इन जातकों के कार्यो में बाधाएं आ सकती हैं, धन हानि हो सकती है. कार्यक्षेत्र में असफलताएं देखनी पड़ सकती है. नौकरीपेशा जातकों को मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है. आर्थिक मोर्च पर क्षति पहुंच सकती है. सेहत में गिरावट भी देखी जा सकती है. 

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Trending news