Astro Tips: बुधवार के दिन भूलकर भी न खरीदें ये चीज, हो जाएंगे कंगाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1815992

Astro Tips: बुधवार के दिन भूलकर भी न खरीदें ये चीज, हो जाएंगे कंगाल

Astro Tips for wednesday :  किसी भी शुभ कार्य या पूजा-अनुष्ठान में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है. ऐसी मान्यता है कि शुभ कार्य में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा करने पर सभी तरह विध्न दूर हो जाते हैं. 

Astro Tips: बुधवार के दिन भूलकर भी न खरीदें ये चीज, हो जाएंगे कंगाल

Astro Tips for wednesday: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सप्ताह के सभी वार किसी न किसी देवी-देवता और ग्रहों को समर्पित होते हैं. बुधवार का दिन बुध ग्रह और भगवान गणेश को समर्पित होता है. हिंदू धर्म में भगवान गणेश को विध्नहर्ता और प्रथम पूज्य देवता माना जाता है. किसी भी शुभ कार्य या पूजा-अनुष्ठान में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है. ऐसी मान्यता है कि शुभ कार्य में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा करने पर सभी तरह विध्न दूर हो जाते हैं. इसी प्रकार बुधवार के दिन कुछ उपाय करने पर कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होते हैं और कुंडली से बुध दोष खत्म हो जाते हैं.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुध ग्रह बुद्धि, विवेक, व्यापार, वाणी और गणित का कारक ग्रह माना जाता है. जब भी किसी जातक की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होती है उसे जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कुंडली में बुध ग्रह को कमजोर होने से बचाने के लिए बुधवार के दिन कुछ वस्तुएं भूलकर भी न खरीदें. आइए जानते हैं बुधवार दिन किन-किन चीजों को नहीं खरीदना चाहिए.

बुधवार के दिन न खरीदें बालों से जुड़ी चीजें
कुंडली में बुध ग्रह को कमजोर होने से बचाने के लिए बुधवार के दिन बालों से जुड़ी हुई कोई भी चीजें घर न लाएं. कंघा, तेल, साबुन, टूथ ब्रश, क्रीम और हेयर ड्रायर आदि चीजों को खरीदने से बचें.

जूते और कपड़े न खरीदें
ऐसा माना जाता है कि बुधवार के दिन व्यक्ति को नए जूते , चप्पल और कपड़े की शॉपिंग नहीं करनी चाहिए. इसे शुभ नहीं माना गया है. ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक संकटों से दोचार होना पड़ता है.

दूध से बनी चीजें न खरीदें
यदि आप चाहते हैं कि आर्थिक परेशानियों से मुक्ति मिले तो बुधवार के दिन दूध से बनी चीजों को न ही घर पर बनाएं और न ही बाजार से इसे खरीदकर लाना चाहिए.

बुधवार के दिन किसी को न दें उधार
बुधवार के दिन किसी को भी उधार में पैसे नहीं देना चाहिए. अगर आप बुधवार के दिन किसी को कर्ज देते हैं तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर होती है.

 यह भी पढ़ें: चिया बीज खाने वालों को शुगर का नहीं रहता जोखिम, जानिए किन बीमारियों से बचाता है

बुधवार के दिन न खाएं पान
कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत बनाने के लिए आपको भूलकर भी बुधवार के दिन पान न खाएं. इससे बिजनेस में हानि होगी.

बुधवार के दिन न खरीदें रसोईघर की ये चीजें
बुधवार के दिन किचन से जुड़ी कुछ चीजों को खरीदने से बचना चाहिए. बुधवार के दिन हरि मिर्च, हरा धनिया, पालक, पपीता और हरी दाल को नहीं खरीदना चाहिए. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर रंग बुध ग्रह से जुड़ा होता है. इस वजह से हरे रंग की चीजों को लाने से बचना चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Hardoi: गांव में मक्खियों ने मचाया ऐसा आतंक, नहीं हो रही किसी की शादी

Trending news