Shakun Apshakun: क्या सच में काली बिल्ली के रास्ता काटने पर हो जाता है अशुभ, जानें क्या कहता है शास्त्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1825959

Shakun Apshakun: क्या सच में काली बिल्ली के रास्ता काटने पर हो जाता है अशुभ, जानें क्या कहता है शास्त्र

Shakun Apshakun: क्या आपको मालूम है कि बिल्लियों से जुड़ी और भी चीजें काफी अशुभ मानी जाती हैं...शकुन शास्त्र में काली बिल्ली का रास्ता काटना बहुत अपशकुन माना जाता है....आइए जानते हैं बिल्लियों से जुड़े कुछ अशुभ संकेतों के बारे में..

Social Media (Photo)

Shakun Apshakun in Hindi: शकुन शास्त्र में कई ऐसी घटनाएं बताई गई हैं जो शुभ और अशुभ घटनाओं का संकेत देती हैं. हिंदू धर्म की पारंपरिक मान्यताओं के मुताबिक काली बिल्ली अगर रास्ते में आज जाए तो उसे अशुभ माना गया है.  काली बिल्ली को देखकर बहुत से लोग जहां के तहां खड़े हो जाते हैं. कुछ देर इंतजार करते हैं या फिर अपना रास्ता बदल लेते हैं.  लोगों का मानना है कि अगर वो उस रास्ते पर बढ़े तो कोई अपशकुन हो सकता है.

Pavitra Ekadashi 2023: कब है सावन मास में पुत्रदा एकादशी, जानें Pavitra Ekadashi की सही डेट और शुभ मुहूर्त

क्यों मानी जाती है काली बिल्ली अशुभ?
काली बिल्ली काली शक्तियों का प्रतीक मानी जाती हैं. काली बिल्ली का इस्तेमाल ज्यादातर तंत्र-मंत्र की साधना में होता है. ऐसा माना जाता है कि काली बिल्ली अपने साथ कई तरह की परेशानियां लेकर आती है. तंत्र मंत्र की साधना में बिल्लियों को काली शक्ति का प्रतीक माना जाता है.  इसका अर्थ यह है कि अगर आपके घर में बिल्ली बार बार आती है तो घर के सदस्यों की सेहत खराब हो सकती है.  आते-जाते समय काली बिल्ली अगर रास्ता काट दे तो कुछ अनहोनी की आशंका बनी रहती है. सिर्फ रास्ता काटने तक ही नहीं अगर काली बिल्ली घर में रखा दूध पी जाए तो, उस घर में आर्थिक परेशानी आने की संभावना बनी रहती है.

ये रही बिल्लियों से जुड़ी कुछ मान्यताएं
शकुन शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं और काली बिल्ली रास्ता काट दे या बीच में आज जाए तो बहुत संभावना है कि आपका वो काम ना बने जिसके लिए आप निकले हो. ऐसा भी हो सकता है  कि आपके सामने ऐसी स्थिति बन जाए कि आप वो काम ही ना कर पाएं. 

ऐसा  माना जाता है कि काली बिल्ली अपने साथ घर में कई नकारात्मक ऊर्जाएं लेकर आती है. घर में अचानक से काली बिल्ली ज्यादा आने लगे तो इससे किसी अनहोनी घटना का संकेत मिलता है. काली बिल्ली शरीर पर कूद जाए तो आप बीमार भी पड़ सकते हैं. अगर घर में अक्सर बिल्ली के रोने की आवाज सुनाई दे तो इसका मतलब यह है कि आपको कोई अशुभ समाचार मिल सकता है.

अशुभ घटना का संकेत 
यह धारणा पुराने समय से ही चली आ रही है. शुकन शास्त्र में काली बिल्ली का रास्ता काटना बहुत अपशकुन समझा जाता है. घर से निकलते ही अगर काली बिल्ली रास्ता काट दे तो इससे किसी अशुभ घटना का संकेत मिलता है. कुछ लोग इसके अशुभ प्रभाव से बचने के लिए कुछ टोटके करते हैं. इस लेख में जानते हैं कि आखिर काली बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ क्यों माना जाता है. अमेरिकी संस्कृति में भी बहुत से लोग सोचते हैं कि काली बिल्लियां अशुभ होती हैं, वहीं लेकिन ब्रिटेन और आयरलैंड में एक काली बिल्ली को देखना अच्छा माना जाता है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Malmas Amavasya: 15 या 16 अगस्त, जानें किस दिन खत्म हो रहा मलमास? पितृ दोष से मुक्ति के लिए करें ये उपाय

Vastu Tips For Black Magic: टोने-टोटके, काला जादू का प्रभाव तुरंत होगा खत्म, वास्तु के इन टिप्स से करें घर का बचाव

Watch: 17 अगस्त से इन 3 राशि वालों पर किस्मत होगी मेहरबान, ग्रहों के राजा सूर्य सिंह राशि में कर रहे प्रवेश

 

 

Trending news