Aaj Ka Rashiifal: बुधवार को इन चार जातकों पर बरसेगी श्रीगणेश की कृपा, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2097219

Aaj Ka Rashiifal: बुधवार को इन चार जातकों पर बरसेगी श्रीगणेश की कृपा, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे?

Aaj Ka Rashifal 7th February 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 फरवरी, दिन बुधवार है. 

Aaj Ka Rashiifal: बुधवार को इन चार जातकों पर बरसेगी श्रीगणेश की कृपा, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे?

Aaj Ka Rashifal 7th February​ 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 फरवरी 2024, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि के लिए बुधवार का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी बढ़िया चलेगी. लव लाइफ में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है.सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य की दृष्टि से खान-पान में थोड़ी सी सावधानी बरतें. नया बिजनेस करने का सोच सकते हैं.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. पैतृक मामलों में राहत मिलेगी. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है.नौकरी के सिलसिले में या किसी कार्य के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा सा तनाव भरा रह सकता है. दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. लव लाइफ ठीक चलेगी. दोस्त आज आपकी मदद करेंगे. सेहत का ध्यान रखें,एसिडिटी यावॉइमीटिंग की शिकायत हो सकती है. ऑफिस में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए बुधवार का दिन मध्यम रहेगा. पैसे की दिक्कत हो सकती है, सोच समझ कर खर्च करें. शुगर के मरीज सेहत का ध्यानन रखें. छात्र पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं.  युव करियर से संबंधित कोई भी फैसला लेने में किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें.  

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए 7 फरवरी का दिन हल्का फुल्का रहेगा. घर परिवार में सब ठीक रहेगा. शाम को दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.  हैंडलूम का व्यापार करने वाले जातकों को लाभ होगा. 

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए बुधवार का दिन ठीक ठाक रहेगा. युवा जातक आज अपने काम पर ध्यान दें. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. आज कहीं पर निवेश करने से बचें. ऑफिस में आज परेशानी हो सकती है, सावधान रहें.

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए 7 फरवरी का दिन ठीक ठाक रहेगा. आप अपने अटके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करें. ऑफिस में समय से अपना काम निपटाएं. किसी को भी आज पैसा उधार नहीं दें, फंस सकते हैं. लव लाइफ में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा. महिलाएं आज शॉपिंग पर जा सकती है. सेहत खराब हो सकती है, ध्यान रखें. शाम को किसी खास दोस्त से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. आज शेयर खऱीदने का सोच रहे हैं तो जल्दबाजी नहीं करें, पैसा अटक सकता है.

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. ग्रहों की स्थिति के अनुसार आपको धन लाभ होगा. ऑफिस में दिन अच्छा गुजरेगा, तरक्की के योग हैं. परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. छात्र पढ़ाई पर फोकस करें.  

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए बुधवार का दिन मिला जुला रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ किसी  बात पर अनबन हो सकती है. बाहर का खाना और ठंडी चीजों से परहेज करें, तबीयत नासाज हो सकती है. व्यापार ठीक ठाक रहेगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए 7 फरवरी का दिन थोड़ा सा तनाव भरा रह सकता है. परिवार में किसी बात को लेकर बात बढ़ सकती है. सेहत का ध्यान रखें, पेट में कोई परेशानी हो सकती है. ऑफिस में आज किसी से ऊंची आवाज में बात नहीं करें. छात्र परीक्षाओं की तैयारियों पर ध्यान दें.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए बुधवार का दिन ठीक ठाक रहेगा. युवा वर्ग अपनी पढ़ाई और करियर पर ध्यान दें. परिवार में किसी की सेहत बिगड़ सकती है.  बिजनेस ठीक चलेगा. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है.

New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Trending news