Aaj Ka Rashiifal: मंगलवार को मकर समेत इन 3 राशियों पर आ सकती है मुसीबत, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2095760

Aaj Ka Rashiifal: मंगलवार को मकर समेत इन 3 राशियों पर आ सकती है मुसीबत, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 6th February 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 फरवरी, दिन मंगलवार है. 

Aaj Ka Rashiifal: मंगलवार को मकर समेत इन 3 राशियों पर आ सकती है मुसीबत, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 6th February​ 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 फरवरी 2024, दिन  मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी और आप बॉस से तारीफ पाएंगे. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. गाड़ी  खरीदने की सोच रहे हैं तो अभी ठहर जाएं. सेहत ठीक रहेगी, फिर भी बाहर का खाना खाने से बचें.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए मंगलवार का दिन मध्यम रहेगा. नौकरी में तरक्की हो सकती है, अपने काम को जिम्मेदारी  से करें. महिलाओं को आज खूब मजे करने का मौका मिलेगा. घर से निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें. बिजनेस नरम रहेगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. आपके अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. युवा  वर्ग अपने करियर पर ध्यान दें. सेहत का ध्यान रखें. आज शाम को दोस्तों के साथ मुलाकात का कार्यक्रम बनाएंगे. दोस्तों से आज सहायता मिलेगी.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  व्यापार कुछ नरम रह सकता है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. आज किसी को पैसे उधार देने से बचें, फंस सकते हैं. परिवार के साथ किसकी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए 6 फरवरी का दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में दिन अच्छा गुजरेगा. आपको व्यापार में कोई बड़ी डील मिल सकती है. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. घर पर किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है, शाम को सब ठीक हो जाएगा. कुछ नया काम करने की सोच रहे हैं तो अभी रूक जाएं, समय कम ठीक है. बिजनेस में सोच  समझ कर कोई डील करें, नुकसान हो सकता है.

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए मंगलवार का दिन बढ़िया रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक  हैं, पढ़ाई पर फोकस करें. बिजनेस ठीक चलेगा. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. छोटे बच्चों का ध्यान रखें, चोट लग सकती है.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए मंगलवार का दिन मिला-जुला रहेगा. युवा वर्ग अपने करियर पर ध्यान दें. सेहत आपकी ठीक रहेगी. आज खर्चे ज्यादा होंगे. हैंडीक्राफ्ट से संबंधित बिजनेस करने वालों के लिए दिन अच्छा है. परिवार के साथ समय गुजारेंगे. नई जॉब का ऑफर मिल सकता है.

धनु राशि: धनु राशि के लिए 6 फरवरी का दिन लाभदायक रहेगा. नौकरी में आपके काम की तारीफ होगी. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा, आज मेहनत करें. सेहत थोड़ी सी नरम रहेगी, खासकर अस्थमा के मरीजों को.  

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए 6 फरवरी का दिन निम्न से मध्यम रहेगा. आज ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. लव लाइफ ठीक चलेगी. किसी दोस्त से मनमुटाव हो सकता है. बिजनेस में फायदा होगा. आज महिलाएं किचन में सावधानी से काम करें, अग्नि दुर्घटना हो सकती है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए 6 फरवरी का दिन निम्न से मध्यम रहेगा. वैवाहिक जीवन ठीक चलेगा. नौकरी में दिन ठीक ठाक गुजरेगा, पर काम के बोझ के चलते शाम को थकान होगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.  सेहत के प्रति सावधान रहें. खासकर हार्ट  के पेशेंट.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा, मेहनत करेंगे तो और आगे जाएगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है.  ग्रहों की स्थिति आपकी सेहत में कुछ गिरावट ला सकती है. इसलिए आप अपनी सेहत का ध्यान रखें.

New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

Trending news