Aaj Ka Rashifal: शनिवार को पलटेगी इन तीन राशियों की किस्मत, पढ़िए कहीं इनमें आप तो नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2190458

Aaj Ka Rashifal: शनिवार को पलटेगी इन तीन राशियों की किस्मत, पढ़िए कहीं इनमें आप तो नहीं

Aaj Ka 2024 Rashifal 6 April: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 अप्रैल, दिन शनिवार है.  

Aaj Ka Rashifal: शनिवार को पलटेगी इन तीन राशियों की किस्मत, पढ़िए कहीं इनमें आप तो नहीं

Aaj Ka Rashifal 6 April: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6  April 2024, दिन शनिवार है. ये दिन शनिदेव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लिए शनिवार का दिन ठीक ठाक रहेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.सेहत का ध्यान रखें, सर्वाइकल में दर्द बहुत अधिक परेशान कर सकता है. खुदरा बिजनेस करने वालों को लाभ होगा. धन लाभ होगा. बाहर घूमने जा सकते हैं.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए शनिवार कुछ अच्छा लेकर आ सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अच्छी खबर मिल सकती है.  युवा वर्ग अपने करियर पर फोकस रखें. ऑफिस में दिन तनाव भरा रह सकता है. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  ऑफिस में पूरा दिन काम में व्यस्त रहेंगे. सेहत ठीक रहेगा. महिलाओं को आज किचन में सावधान रहने की जरुरत है. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है.

कर्क राशि: इनके लिए दिन थोड़ा सा मिला जुला रहेगा. व्यापारियों का आज काम बिगड़ सकता है. अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं. व्यापारी विभाग को किसी पार्टी से कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है. 

सिंह राशि: सिंह जातकों के लिए शनिवार अच्छा रहेगा. आज बिजनेस में लाभ होगा. ठंडी चीजें खाने से  बचें, बीमार हो सकते हैं. किसी को आज पैसे उधार देने से बचें, फंस सकते हैं. लव लाइफ ठीक है. शाम को परिवार के साथ घूमने जाएंगे.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए दिन थोड़ा सा तनाव भरा रह सकता है. लव लाइफ ठीक चलेगी.  ऑफिस में अपने काम से मतलब रखें. सेहत का ध्यान रखें. छोटे व्यापारियों को लाभ होगा. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए दिन तनाव भरा रह सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो विज्ञान के विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट और प्रैक्टिकल विषयों पर बहुत अधिक ध्यान देने की जरुरत है. छोटे बच्चों को चोट लग सकती है, ध्यान रखें. महिलाएं आज थकान महसूस करेंगी.

वृश्चिक राशि: आज आपकी सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं.  व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिल सकता है. अच्छे संपर्क से सही आपको बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. दोस्त के साथ अनबन होगी.

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए शनिवार सही रहेगा. व्यापारियों के लिए कोई परेशानी आ सकती है, कोई डील होते-होते रुक सकती है.  बाहर का खाना खाने से बचें. ऑफिस में कोई  जिम्मेदारी मिल सकती है.

मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. धर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है. आज  लाइफ पार्टनर के साथ किसी बात पर मतभेद हो सकता है. सेहत में पैरों का दर्द परेशान कर सकता है. कुंवारों के लिए रिश्ते आ सकते हैं. संतान की तरफ से सुखी रहेंगे.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए शुक्रवार ठीक ठाक जाएगा. छोटे व्यापारियों को लाभ हो सकता है. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. आज ऑफिस में आपकी बहुत अधिक तारीफ भी हो सकती है. युवा वर्ग आज अपने गुस्से पर काबू रखें, झगड़ा हो सकता है. सेहत के लिए मेडिटेशन का सहारा अवश्य लें.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए 6 अप्रैल का दिन मिला जुला रहेगा.  टेक्निकल डिपार्टमेंट से जुड़ा हुआ कोई कार्य करते हैं, आज  कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. गाड़ी चलते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है. परिवार में शांति का माहौल रहेगा. दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news